City Headlines

Home » देश को मिली सबसे बड़ी श्रमिक आवासीय परियोजना

देश को मिली सबसे बड़ी श्रमिक आवासीय परियोजना

प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में देश की सबसे बड़ी श्रमिक आवासीय परियोजना राष्ट्र को समर्पित की

by City Headline
Prime Minister, PM, Modi, Maharashtra, Solapur, Country, Labor Housing Project, Nation, Modi, Solapur Development Project, Inauguration, Kumbhari

सोलापुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्री मोदी ने शुक्रवार सुबह 10:45 बजे महाराष्ट्र के सोलापुर में विकास परियोजनाओ का उद्घाटन किया। साथ ही सोलापुर के कुंभारी में असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए बने घरों का भी उद्घाटन किया। यह देश की सबसे बड़ी श्रमिकों के लिए बनाई गई आवासीय परियजना है। इस अवसर पर राज्यपाल रमेश बैस, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार, शिक्षामंत्री चंद्रकांत पाटील तथा अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों की आवासीय परियोजना 350 एकड़ क्षेत्रफल में फैली है। यहां कुल 834 इमारतें और 30 हजार फ्लैट हैं। यह देश की सबसे बड़ी श्रमिक कॉलोनी है। प्रधानमंत्री मोदी ने 9 जनवरी, 2019 को इस परियोजना की आधारशिला रखी थी । करीब पांच साल बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अपना वादा पूरा कर यह परियोजना राष्ट्र को समर्पित की।

महाराष्ट्र का दौरा पूरा करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक और तमिलनाडु का दौरा करेंगे। वो दोपहर करीब 2:45 बजे कर्नाटक के बेंगलुरु में बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेंटर का उद्घाटन करेंगे और बोइंग सुकन्या कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। शाम 6 बजे प्रधानमंत्री तमिलनाडु के चेन्नई में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.