City Headlines

Home » Breaking News: नीतीश, ममता व अखिलेश के I.N.D.I.A. की बैठक से किनारा करने पर दिल्ली बैठक टली

Breaking News: नीतीश, ममता व अखिलेश के I.N.D.I.A. की बैठक से किनारा करने पर दिल्ली बैठक टली

by City Headline
Nitish, Mamata, Akhilesh, SP, TMC, BJP, JDU, Congress, Delhi Meeting, India Alliance, Kharge, Soren, CM, INDIA

लखनऊ। दिल्ली में बुधवार को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक फिलहाल टल गई है। नई तारीख का जल्द ही ऐलान किया जाएगा। माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दिल्ली बैठक में शामिल होने से इनकार करने की वजह से बुधवार की बैठक को स्थगित कर दिया गया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआईए की बैठक छह दिसंबर को आहूत की थी। आईएनडीआईए की बैठक में शामिल होने से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले ही इनकार कर दिया था। सपा अध्यक्ष अखिलेश की तरफ से भी बैठक में शामिल होने को लेकर सकारात्मक संकेत नहीं मिल रहे थे। वहीं, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी इसमें शिरकत करने में रुचि नहीं दिखाई थी। नतीजतन, यह बैठक ही स्थगित कर दी गई है। जल्द ही नई तारीख के बारे में जानकारी देने की बात कही जा रही है।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से तुरंत बाद होने वाली इस बैठक से इन तीन बड़े नेताओं के किनारे हो जाने से केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को भी तंज कसने का मौका मिल गया था। फिलहाल दिल्ली बैठक टल जाने से भाजपा और हमलावर हो गई है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.