City Headlines

Home » बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का गुरुवार को विस्तार, बीजेपी-जेडीयू नेताओं ने की मीटिंग

बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का गुरुवार को विस्तार, बीजेपी-जेडीयू नेताओं ने की मीटिंग

by Rashmi Singh
Patna, Nitish, Cabinet Expansion, Bihar Government, Ministers, Department Allocation, Chief Minister, CM, Nitish Kumar, BJP, JDU

पटना। बिहार में गुरुवार को नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। मिली जानकारी मंत्रिमंडल का विस्तार शाम पांच बजे होगा। इसको लेकर बीजेपी और जेडीयू नेताओं की बुधवार को बैठक हुई। मीटिंग में बीजेपी की तरफ से दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा और जेडीयू की तरफ से ललन सिंह, संजय झा, बिजेंद्र यादव और विजय चौधरी मौज़ूद थे। सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा संभावित मंत्रियों की सूची लेकर मीटिंग में आए थे। बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार पर हुई चर्चा।
सूत्रों के मुताबिक कल होने वाले कैबिनेट विस्तार में जेडीयू कोटे से पूर्ववर्ती महागठबंधन सरकार में मंत्री रहे ज्यादातर लोगों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। संवैधानिक प्रावधानों के अनुसार बिहार में मुख्यमंत्री सहित अधिकतम 36 मंत्री हो सकते हैं। फिलहाल राज्य मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कुल नौ मंत्री हैं। इनमें सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा उपमुख्यमंत्री हैं। इनके अलावा बीजेपी के डॉ. प्रेम कुमार, विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार (तीनों जेडीयू के), हम के संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय सुमित कुमार सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से नीतीश कुमार ने 28 जनवरी को बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। नीतीश कुमार ने पहले पद से इस्तीफा दे दिया, जिससे राज्य में सरकार भंग हो गई। उन्होंने गठबंधन के भीतर मतभेदों और लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में असमर्थता को टूटने का प्रमुख कारण बताया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.