City Headlines

Home » पीएम के विकसित भारत के दृष्टिकोण को हासिल करने का रोडमैप है बजट: शाह

पीएम के विकसित भारत के दृष्टिकोण को हासिल करने का रोडमैप है बजट: शाह

by City Headline
New Delhi, Union Home Minister, Cooperation Minister, Amit Shah, PM, Developed India, Budget, India, Roadmap, Interim Budget, Lakhpati Didi, Farmers

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को वर्ष 2047 तक विकसित भारत बनाने का लक्ष्य तय किया है। आज जो बजट पेश किया गया है, वह विकसित भारत का रोडमैप तैयार करने वाला है।

शाह ने गुरुवार को बजट भाषण के बाद एक्स पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई देते हुए कहा कि यह बजट मोदी सरकार की 10 वर्षों की उपलब्धियों पर प्रकाश डालता है। शाह ने कहा कि किसानों के लिए समर्पित मोदी सरकार का विकसित भारत बजट देश के किसान भाइयों के लिए खुशहाली व समृद्धि के नए अवसर लेकर आया है। प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत से प्रेरित इस बजट में एक तरफ तिलहनों में आत्मनिर्भरता को बढ़ावा दिया गया है तो दूसरी तरफ नैनो-डीएपी के प्रयोग व डेयरी विकास पर भी ध्यान केंद्रित किया गया है।

शाह ने कहा कि मोदी सरकार आज 11.8 करोड़ किसानों को वित्तीय सहायता व 04 करोड़ किसानों को फसल बीमा से सुरक्षा दे रही है। बजट में मॉडर्न स्टोरेज और प्रभावकारी सप्लाई चेन स्थापित करने पर लिये गए अहम फैसलों से हमारे अन्नदाता आर्थिक तौर पर सशक्त एवं समृद्ध बन सकेंगे। शाह ने कहा कि इस बजट में लखपति दीदी के लक्ष्य को बढ़ाकर 03 करोड़ करने के लिए वह प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.