City Headlines

Home » PM मोदी ने ‘सशक्त नारी-विकसित भारत’ कार्यक्रम में ‘नमो ड्रोन दीदियों’ को सौंपे

PM मोदी ने ‘सशक्त नारी-विकसित भारत’ कार्यक्रम में ‘नमो ड्रोन दीदियों’ को सौंपे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  कहा, पूर्ववर्ती सरकारों ने कभी फिक्र नहीं की,आपको आपके नसीब पर छोड़ा

by City Headline
New Delhi, PM, Prime Minister, modi, Narendra Modi, empowered women, developed India, Namo Drone, drone, women power, dignity, BJP, Red Fort, Zodiac, transfer

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सुबह राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित ‘सशक्त नारी-विकसित भारत’ कार्यक्रम में ‘नमो ड्रोन दीदियों’ को ड्रोन सौंपे। प्रधानमंत्री मोदी ने दीदियों को संबोधित भी किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोई भी देश हो। कोई भी समाज हो। वो नारी शक्ति की गरिमा बढ़ाते और उनके लिए नए अवसर बनाते हुए ही आगे बढ़ सकता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ” दुर्भाग्य से देश में पहले जो सरकारें रहीं, उनके लिए आप सभी महिलाओं का जीवन, आपकी मुश्किलें कभी प्राथमिकता नहीं रही और आपको आपके नसीब पर छोड़ दिया गया था। मेरा अनुभव यह है कि हमारी माताओं-बहनों को अगर थोड़ा अवसर, थोड़ा सहारा मिल जाए, तो फिर उनको सहारे की जरूरत नहीं रहती है, वे खुद लोगों का सहारा बन जाती हैं।”

उन्होंने कहा, ”मैं चाहता हूं कि भारत में तीन करोड़ से अधिक महिलाएं ‘लखपति दीदी’ बनें। हमने ड्रोन दीदियों के खाते में 10,000 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की है। मैं पहला प्रधानमंत्री हूं जिसने लाल किले की प्राचीर से महिलाओं की स्वच्छता संबंधी समस्याओं के बारे में बात की।”

प्रधानमंत्री मोदी भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (पूसा) में ‘नमो ड्रोन दीदियों’का कृषि ड्रोन प्रदर्शन देखने पहुंचे। इसमें देशभर के 10 अलग-अलग स्थानों से नमो ड्रोन दीदियां शामिल हुईं। उल्लेखनीय है कि नमो ड्रोन दीदी और लखपति दीदी पहल, विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं के बीच आर्थिक सशक्तिकरण और वित्तीय स्वायत्तता को बढ़ावा देने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण का अभिन्न अंग हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.