City Headlines

Home » विधानसभा चुनाव जीते BJP के 10 सांसदों ने दिया इस्तीफा

विधानसभा चुनाव जीते BJP के 10 सांसदों ने दिया इस्तीफा

by City Headline
New Delhi, Election, Assembly, Elected, BJP, MP, Membership, Resignation, Lok Sabha, Rajya Sabha, MP, Rajasthan, Chhattisgarh

नई दिल्ली। हाल के चुनावों में विधानसभाओं के लिए निर्वाचित भाजपा के 12 सांसदों में से 10 ने बुधवार को संसद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। दो और सांसद भी जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं।

इस्तीफा देने वाले सांसदों में 9 लोकसभा से और एक राज्यसभा से हैं। इनमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल शामिल हैं। मध्य प्रदेश से जीतने वाले नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, राकेश सिंह, उदय प्रताप और रीति पाठक हैं। छत्तीसगढ़ में अरुण साव और गोमती साई ने जीत हासिल की है। राजस्थान से राज्यवर्धन राठौर, महंत बालकनाथ, दीया कुमारी और किरोड़ी लाल मीणा ने जीत दर्ज की है। किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा से सांसद हैं। केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह और सांसद महंत बालक नाथ ने अभी इस्तीफा नहीं दिया। वह जल्द ही इस्तीफा देंगे।

भारतीय जनता पार्टी को हाल ही में संपन्न पांच राज्यों में तीन राज्यों मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बहुमत प्राप्त हुआ था। पार्टी ने अभी इन राज्यों में सरकार गठन को लेकर किसी चेहरे को मुख्यमंत्री तय नहीं किया है। भाजपा ने इस बार के विधानसभा चुनावों में कुल 21 सांसदों को मैदान में उतारा था। इनमें से 12 को जीत हासिल हुई और बाकी 9 सांसद चुनाव हार गए।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.