City Headlines

Home » “NEET Scam के मामले में, कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने ‘पेपर लीक गिरोह’ और ‘शिक्षा माफिया’ को लेकर प्रधानमंत्री के खिलाफ बड़ा आरोप लगाया है।”

“NEET Scam के मामले में, कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने ‘पेपर लीक गिरोह’ और ‘शिक्षा माफिया’ को लेकर प्रधानमंत्री के खिलाफ बड़ा आरोप लगाया है।”

by Nikhil

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने NEET-UG में घटित अनियमितताओं के बाद, राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की प्रबंधन व्यवस्था पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार को जिम्मेदारी उठानी चाहिए और इसे दूसरों पर ठप्पा नहीं लगाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि NTA को स्वायत्त निकाय बताया गया, लेकिन इसे वास्तविकता में बनाया गया गया है बीजेपी/आरएसएस के “कुटिल हितों” को पूरा करने के लिए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘एक्स’ प्लेटफ़ॉर्म पर एक पोस्ट में कहा है कि NEET-PG परीक्षा को स्थगित करने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने शिक्षा व्यवस्था को एक और बड़े आपत्तिजनक स्थिति में डाल दिया है। उन्होंने इस निर्णय को भाजपा के राज में शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ते भ्रष्टाचार और अनियमितताओं का एक और उदाहरण बताया। राहुल गांधी ने कहा, “छात्रों के भविष्य को खतरे में डालने वाली इस सरकार को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए, न कि वह अपनी नाकामी के लिए अन्यों को दोषी ठहराने में लगी हो।”

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी नीट-यूजी समेत राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने का निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने पूरी शिक्षा प्रणाली को “माफिया” और “भ्रष्टाचारियों” के हवाले कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि नीट-यूजी की परीक्षा के प्रश्न पत्र ‘लीक’ हो गए हैं, जबकि नीट-पीजी, यूजीसी-नेट और सीएसआईआर-नेट परीक्षाएं ‘रद्द’ कर दी गईं। इससे पहले कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने भी सरकार के अक्षमता को लेकर नौकरशाही का मुद्दा उठाया था, कहते हुए कि इसके बिना कोई भी परीक्षा नहीं होती रहती।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.