City Headlines

Home » नीरज चोपड़ा ने उम्मीद जताई 90 मीटर का आंकड़ा किशोर जेना के साथ ही पार करेंगे

नीरज चोपड़ा ने उम्मीद जताई 90 मीटर का आंकड़ा किशोर जेना के साथ ही पार करेंगे

by Rashmi Singh

नई दिल्ली । ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने उम्मीद जताई कि वह साथी भारतीय एथलीट किशोर जेना के साथ भाला फेंक में वांछित 90 मीटर के निशान को पार कर सकते हैं।
नीरज ने हाल ही में समाप्त हुए 19वें एशियाई खेलों में 88.88 मीटर के थ्रो के साथ अपने स्वर्ण पदक का बचाव किया था।
एकमात्र एथलीट जो नीरज के साथ प्रतिस्पर्धा करने के करीब आए थे, वह कोई और नहीं बल्कि उनके हमवतन किशोर जेना थे। ओडिशा के रहने वाले जेना ने बैक-टू-बैक थ्रो में अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और पुरुषों की भाला फेंक फाइनल स्पर्धा में 87.54 मीटर के साथ नीरज के सीजन के सर्वश्रेष्ठ 88.88 मीटर के करीब पहुंच गए।
भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) द्वारा बुधवार को आयोजित एक सम्मान समारोह के दौरान, जिसमें केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी शामिल हुए, नीरज ने 90 मीटर चुनौती के बारे में बात की, उन्होंने कहा, “जहां तक 90 मीटर का सवाल है तो मुझे अपने प्रशिक्षण पर भरोसा है और मैं इसे जल्द ही पूरा करने में सक्षम होऊंगा। सभी मीडियाकर्मियों को बधाई क्योंकि आप एक बार फिर से प्रश्न पूछ सकते हैं। लेकिन मैं इसे करने में सक्षम होऊंगा और मुझे उम्मीद है कि जेना और मैं इसे एक साथ करेंगे।”
नीरज 2015 के बाद पहली बार हैदराबाद गए और इस राज्य में शुरू हुई अपनी यात्रा के बारे में बात की। उन्होंने कहा, “हां, यह एक बहुत ही कठिन यात्रा रही है और दिलचस्प बात यह है कि ओलंपिक में जगह बनाना कैसा होगा इसका पहला विचार मेरे मन में सबसे पहले 2015 में इसी शहर में आया था जब मैंने जूनियर फेड कप प्रतियोगिता में भाग लिया था और स्वर्ण पदक जीता था।”
चोपड़ा ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो, इस स्तर तक पहुंचने के लिए मुझे बहुत प्रयास करना पड़ा, ध्यान केंद्रित रखना पड़ा और अनारक्षित डिब्बों में ट्रेनों में यात्रा करना और कई अन्य साथी एथलीटों के साथ आवास साझा करना जैसी कई कठिनाइयों को पार करना पड़ा।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.