City Headlines

Home » NDA संसदीय दल की बैठक का आयोजन 7 जून को होने की संभावना है, जबकि मोदी सरकार का शपथ ग्रहण 8 जून को संभव हो सकता है।

NDA संसदीय दल की बैठक का आयोजन 7 जून को होने की संभावना है, जबकि मोदी सरकार का शपथ ग्रहण 8 जून को संभव हो सकता है।

by Nikhil

आज (बुधवार) सुबह, लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एक बैठक का आयोजन किया। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून को होने की संभावना है। इससे पहले, 7 जून को संसदीय दल की बैठक का आयोजन होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसदीय दल के नेता के रूप में चुने जाएंगे।

लोकसभा चुनाव में, एनडीए ने 293 सीटों पर जीत हासिल की है, जो कि बहुमत के लिए अपेक्षित संख्या है। बीजेपी ने 240 सीटों पर विजय प्राप्त की है, जबकि कांग्रेस को केवल 99 सीटें मिली हैं। इंडिया गठबंधन को 232 सीटें मिली हैं। इससे साफ है कि एनडीए फिर से सरकार बनाने की दिशा में बढ़ रहा है, और तैयारियाँ भी शुरू हो गई हैं।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन बुधवार से रविवार तक आम जनता के लिए बंद रहेगा, क्योंकि अगली मंत्रिपरिषद के शपथग्रहण समारोह की तैयारियों के कारण यहां कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। यह बयान तब जारी किया गया, जब लोकसभा चुनाव के नतीजों और रुझानों से पता चलता है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सबसे बड़ी पार्टी बनने जा रही है, लेकिन यह 272 के जादुई आंकड़े से दूर दिख रही है। राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया, “राष्ट्रपति भवन में मंत्रिपरिषद के शपथग्रहण समारोह के कार्यक्रम की तैयारियों के कारण राष्ट्रपति भवन (सर्किट -1) 5 से 9 जून, 2024 तक आम जनता के लिए बंद रहेगा।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.