City Headlines

Home » मायावती ने यूपी में बसपा के 25 प्रत्याशियों के नाम घोषित किये

मायावती ने यूपी में बसपा के 25 प्रत्याशियों के नाम घोषित किये

by City Headline
Lucknow, Lok Sabha Elections 2024, UP, Mayawati, Bahujan Samaj Party, BSP, Candidate, Muslim, Backward, Extremely Backward, Dalit

लखनऊ। लोकसभा चुनाव-2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने रविवार को अपने 25 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। इसमें सात नाम मुस्लिमों का है। रविवार दोपहर में आई सूची में 16 और फिर शाम को जारी की सूची में नौ और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान पार्टी सुप्रीमो मायावती की तरफ से किया गया।

बहुजन समाज पार्टी ने सहारनपुर से माजिद अली, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेन्द्र सिंह, नगीना से सुरेन्द्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खां, संभल से शौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन को पार्टी ने टिकट दिया है। इनके अलावा मेरठ से देववृत्त त्यागी, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतमबुद्धनगर से राजेन्द्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर, गिरीश चन्द्र जाटव, आंवला से आबिद अली,पीलीभीत से अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू और शाहजहांपुर से दोदराम वर्मा के नाम पर मुहर लगी है।
किसी भी दल से गठबंधन नहीं
बसपा ने इस बार लोकसभा चुनाव में किसी भी दल से गठबंधन नहीं किया है। मायावती ने साफ तौर पर कहा था कि बसपा पार्टी अपने ईमानदार कार्यकर्ता के दम पर अकेले चुनाव लड़ेगी। वर्ष 2019 में बसपा ने सपा और रालोद के साथ चुनाव लड़ा था, जिसमें दस सीट पर जीत हासिल की थी।

दूसरी सूची में इनको दिया गया टिकट

बसपा ने एक ही दिन में उम्मीदवारों के नाम की दूसरी सूची जारी की है, जिसमें नौ प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। इससे पहले बसपा ने 16 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की थी। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम की ओर से जारी की गई सूची में कानपुर से कुलदीप भदौरिया और आगरा से पूजा अमरोही को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, हाथरस (एससी) से हेमबाबू धनगर और मथुरा से कमल कान्त उपमन्यू, फतेहपुर सीकरी से राम निवास शर्मा, फिरोजाबाद से सतेन्द्र जैन सौली को उम्मीदवार बनाया है।
इसके अलावा इटावा (एससी) से सारिका सिंह बघेल, अकबरपुर (कानपुर) से राजेश कुमार द्विवेदी और जालौन (एससी) से सुरेंद्र चंद्र गौतम के नाम की घोषणा हुई है।

 

 

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.