City Headlines

Home » Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी में हलचल! विधायक रईस शेख ने अपना इस्तीफा दिया; इस पर उन्होंने क्या कहा, जानिए।

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी में हलचल! विधायक रईस शेख ने अपना इस्तीफा दिया; इस पर उन्होंने क्या कहा, जानिए।

by Nikhil

मुंबई: समाजवादी पार्टी की महाराष्ट्र शाखा में विवाद के बाद बड़ा झटका, विधायक पद से रईस शेख ने दिया इस्तीफा। सूत्रों के अनुसार, रईस शेख को अबू आजमी की कार्यप्रणाली से असंतुष्टता थी, जिसकी वजह से उन्होंने इस्तीफा दिया। इस बयान के अलावा, रईस शेख ने किसी और वजह की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।

महाराष्ट्र में सपा की जनप्रियता में कमी का सिलसिला जारी है। AIMIM और कांग्रेस की ओर से सपा के मुस्लिम और उत्तर भारतीय वोटर्स का आकर्षण बढ़ रहा है। इस संदर्भ में, रईस शेख ने एक विस्तृत कार्यक्रम बनाया था जिसमें महाराष्ट्र में सपा को मजबूत बनाने और युवाओं को पार्टी के साथ जोड़ने की रणनीति तैयार की गई थी। पिछले साल से रईस शेख ने पार्टी के आंतरिक सुधार के लिए प्रयास किए, लेकिन उन्हें समर्थन नहीं मिला। अबू आजमी ने रईस शेख के सुझावों पर काम नहीं किया, जिससे उन्हें पार्टी में अलगाव का सामना करना पड़ा। इसके अलावा, रईस शेख के भिवंडी विधानसभा क्षेत्र में राज्य नेतृत्व की ओर से हस्तक्षेप की कोशिश की गई थी।

इस मुद्दे पर अबू आजमी ने सभी आरोपों को झूठा ठहराया और उन्होंने यह भी कहा कि रईस शेख को उनकी उम्मीदवारी की खातिर भिवंडी से मिलाया था। उन्होंने कहा कि संगठन का काम संगठन को सुधारना है, न कि विधायक का। वे यह भी कहते हैं कि अखिलेश यादव का दरवाजा सभी के लिए खुला है और यदि कोई मिलना चाहे तो उन्हें खुद किराया चुकाने की आवश्यकता नहीं है।

महाराष्ट्र में रईस शेख समाजवादी पार्टी का एक प्रमुख चेहरा हैं। उन्होंने अपनी निष्कपट छवि और जनहित के मुद्दों पर उठाई गई कठिन बातों के लिए प्रसिद्ध हैं। पार्षद के रूप में जब वे बीएमसी में थे, तो उन्हें तीन बार मुंबई के सर्वश्रेष्ठ पार्षद के रूप में चुना गया था। रईस शेख का यह दावा है कि वे पार्टी को छोड़कर नहीं जाएंगे और पार्टी में ही अपनी सेवाएं जारी रखेंगे, साथ ही उन्हें आवश्यक सुधार लाने का प्रयास करने का आश्वासन दिया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.