City Headlines

Home » नेपाल: बझांग में भूकंप से पौने दो घंटे में तीन बड़े झटकों से दहशत

नेपाल: बझांग में भूकंप से पौने दो घंटे में तीन बड़े झटकों से दहशत

मंगलवार के बाद शनिवार को फिर आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.3 रही

by City Headline
Kathmandu, Nepal, Bajhang, Earthquake, Strong Shock, Fear, Panic, House, Damage, Bhatekhola Village, National Earthquake

काठमांडू। बझांग जिले में गत मंगलवार को आए भूकम्प के तेज झटके के चार दिन बाद शनिवार को एक बार फिर भूकम्प आने से लोगों में डर और दहशत का माहौल है। शनिवार को पूर्वाह्न 11:45 बजे से लेकर दोपहर 1:30 बजे तक आए भूकम्प के तीन बड़े झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 से लेकर 5.3 मापी गई है।

नेपाल के राष्ट्रीय भूकम्प मापन केन्द्र के मुताबिक पिछले मंगलवार को आए 5.3 और 6.3 की तीव्रता के भूकम्प के झटकों के बाद शुक्रवार दोपहर तक भूकम्प के कई झटके लगे लेकिन शनिवार दोपहर बझांग के ही भाटेखोला गांव को केन्द्र बिन्दु बनाकर आज फिर से भूकम्प के झटके महसूस किए गए।

बझांग जिले के प्रमुख जिला अधिकारी नारायण पाण्डे ने बताया कि सुबह 11:45 बजे सबसे बड़ा भूकम्प का झटका आया और उसके बाद एक घंटे के अन्तराल पर दो और झटके महसूस किए गए। आज आए भूकम्प के झटकों से हुई क्षति का विवरण समाचार लिखे जाने तक नहीं मिल पाया है। जिलाधिकारी पाण्डे ने कहा कि क्षति का विवरण संकलन करने का काम किया जा रहा है।

इसी बीच शुक्रवार को प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड ने बझांग के भूकम्प प्रभावित इलाकों का दौरा किया था। प्रधानमंत्री ने भूकम्प पीड़ित लोगों के लिए राहत की घोषणा भी की है। भूकम्प के कारण जिनका घर पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है, उन्हें संघीय सरकार की तरफ से 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा प्रधानमंत्री प्रचण्ड ने की है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.