City Headlines

Home » श्री राम पताका तैयार करने में जुटे कानपुर के कैदी, पुण्य के बनेंगे भागीदार

श्री राम पताका तैयार करने में जुटे कानपुर के कैदी, पुण्य के बनेंगे भागीदार

by Rashmi Singh

कानपुर । अयोध्या में श्री राम लला के मंदिर में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर चल रही तैयारी में श्री राम पताका की मांग बाजार में बढ़ गई हैं। ऐसे अवसर का पुण्य कमाने के लिए कानपुर जेल के कैदी भी उत्साहित हैं और श्री राम पताका बनाने में जुट हुए हैं। इन श्री राम पताकाओं को अयोध्या सहित अन्य जनपदों में बिक्री के लिए भेजा जाएगा। शुक्रवार को यह जानकारी कानपुर जिला कारागार के जेल अधीक्षक बी.पी. पांडेय ने दी।
उन्होंने बताया कि कानपुर के कैदियों द्वारा श्री राम पताका तैयार रहे हैं। जिनकी बिक्री होने से कैदियों की आमदनी होगी तो वहीं उन्हें राम मंदिर निर्माण और प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पुण्य कमाने के सहभागी होंगे।
सिलाई एवं स्क्रीन प्रिंटिंग का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके कानपुर जिला कारागार में बंद कैदी इस समय श्री राम पताका बना रहे हैं। सभी कैदी इस कार्य को मनोयोग एवं श्रद्धा के साथ पताका तैयार करने में जुटे हुए हैं। कैदियों कहना है कि हम लोग ऐसे पुण्य अवसर पर अयोध्या तो नहीं पहुंच सकते हैं लेकिन हम लोगों के हाथों से तैयार श्री राम पताका जरूर पहुंच जाएगी। श्री राम पताकाओं के माध्यम से हम भी श्री राम जन्म भूमि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में भागीदार बनने का अवसर मिलेगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.