City Headlines

Home » जब तक चलने में असमर्थ नहीं हो जाता तब तक आईपीएल में खेलता रहूंगा : मैक्सवेल

जब तक चलने में असमर्थ नहीं हो जाता तब तक आईपीएल में खेलता रहूंगा : मैक्सवेल

by City Headline

मेलबर्न । ऑस्ट्रेलियाई विश्व कप विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि वह तब तक आईपीएल में खेलते रहेंगे, जब तक चलने में असमर्थ नहीं हो जाते।
भारत से स्वदेश लौटने के बाद एक सप्ताह तक आराम करने के बाद, मैक्सवेल गुरुवार रात गाबा में ब्रिस्बेन के खिलाफ बिग बैश लीग के शुरुआती मैच में मेलबर्न स्टार्स का नेतृत्व करेंगे।
35 वर्षीय मैक्सवेल, जो अगले साल फिर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलेंगे, ने बुधवार को मेलबर्न हवाईअड्डे पर पत्रकारों से कहा, “आईपीएल संभवत: मेरे द्वारा खेला जाने वाला आखिरी टूर्नामेंट होगा, क्योंकि मैं तब तक आईपीएल खेलूंगा जब तक मैं चलने में असमर्थ न हो जाऊं।”
उन्होंने कहा, “मैं इस बारे में बात कर रहा था कि मेरे पूरे करियर में आईपीएल मेरे लिए कितना अच्छा रहा; जिन लोगों से मैं मिला, जिन कोचों के साथ मैंने खेला, जिन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ आपको कंधे से कंधा मिलाने का मौका मिला, वह टूर्नामेंट मेरे पूरे करियर के लिए फायदेमंद रहा है।” उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि हमारे बहुत से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल में भाग ले सकते हैं और वेस्ट इंडीज के समान परिस्थितियों में काम कर सकते हैं, जहां यह थोड़ा सूखा है, यह स्पिन करेगा।”
मैक्सवेल एक दशक से अधिक समय से आईपीएल से जुड़े हुए हैं, जिसकी शुरुआत 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब कैपिटल्स) से हुई थी।
मैक्सवेल की सफलता का सीज़न 2014 में आया जब उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए प्रदर्शन किया और 187.75 की स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाए। अपने ऊंचे मानकों के अनुसार, 2021 की नीलामी के बाद आरसीबी में आने से पहले अगले पांच वर्षों में उनके पास केवल एक ही अच्छा सीजन था।
मैक्सवेल ने आरसीबी द्वारा उन पर लगाए गए विश्वास (और 14.25 करोड़ रुपये) का भुगतान कर दिया है। उन्होंने 2021, 2022 और 2023 सीज़न में क्रमशः 513, 301 और 400 रन बनाए और हर साल उनके स्ट्राइक रेट में सुधार आया। पिछले सीज़न में, उन्होंने 183.49 के स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए, जो 2014 के सीज़न के बाद उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.