City Headlines

Home » हैदराबाद टेस्ट : ओली पोप ने नाबाद शतक लगाकर इंग्लैंड की मैच में वापसी कराई, 126 रनों की ली बढ़त

हैदराबाद टेस्ट : ओली पोप ने नाबाद शतक लगाकर इंग्लैंड की मैच में वापसी कराई, 126 रनों की ली बढ़त

by Rashmi Singh

हैदराबाद । ओली पोप के शानदार नाबाद शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ यहां जारी पहले टेस्ट मैच की तीसरे दिन शानदार वापसी की। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 316 रन बना लिये हैं। ओली पोप 148 रनों की शानदार शतकीय पारी खेल अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं, उनके साथ रेहान अहमद 16 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड की कुल बढ़त 126 रनों की हो चुकी है।
इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 436 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 190 रन की बढ़त हासिल की
दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और 45 के कुल स्कोर पर जैक क्राउली को अश्विन ने रोहित के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद बेन डकेट और ओली पोप ने दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को बुमराह ने बेन डकेट को बोल्ड कर तोड़ा। डकेट ने 47 रन बनाए।
बुमराह ने 117 के कुल स्कोर पर जो रूट (02) को एलबीडब्ल्यू कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। जडेजा ने जल्द ही जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर भारत इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। बेयरस्टो ने 10 रन बनाए। पहली पारी में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले कप्तान बेन स्टोक्स भी कुछ खास नहीं कर सके और केवल 6 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गए। इंग्लैंड का यह विकेट 163 रनों पर गिरा।
यहां से ओली पोप और बेन फोक्स ने छठे विकेट के लिए 112 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को मैच में वापसी दिला दी। इस साझेदारी को अक्षर पटेल ने फोक्स को बोल्ड कर तोड़ा। फोक्स ने 34 रन बनाए।
पोप ने यहां से एक बार फिर रेहान अहमद के साथ मिलकर 42 रनों नाबाद साझेदारी की और इंग्लिश टीम का स्कोर 316 रनों तक पहुंचाया। दिन के खेल की समाप्ति पर पोप 148 और रेहान अहमद 16 रन बनाकर नाबाद हैं।
भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 व अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया।
भारत की पारी 436 रन पर सिमटी, पहली पारी के आधार पर मिली 190 रन की बढ़त
इससे पहले यशस्वी जयसवाल (80), केएल राहुल (86) और रवींद्र जडेजा (87) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत ने यहां राजीव गांधी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 436 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 190 रन की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए थे।
इन तीनों के अलावा श्रेयस अय्यर (35), श्रीकर भरत (41) और अक्षर पटेल (44) ने भी महत्वपूर्ण पारियां खेलीं।
इंग्लैंड के लिए जो रूट ने 4, रेहान अहमद और टॉम हार्टली ने 2-2 व जैक लीच ने 1 विकेट लिया।
इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में बनाए 246 रन, बेन स्टोक्स ने लगाया अर्धशतक
इससे पहले कप्तान बेन स्टोक्स के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए। स्टोक्स ने 70 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। स्टोक्स के अलावा बेन डकेट (35), जॉनी बेयरस्टो (37) और जो रूट (29) ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया।
भारत के लिए पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 3-3 व अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.