City Headlines

Home » एशियाई हॉकी पर भारत की बादशाहत, जापान को 5-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता

एशियाई हॉकी पर भारत की बादशाहत, जापान को 5-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता

by Rashmi Singh

हांगझोउ। एशियन गेम्स के 13वें दिन शानदार खेल दिखते हुए भारत ने हॉकी का गोल्ड मैडल अपने नाम कर लिया। भारतीय मेंस हॉकी टीम ने जापान को गोल्ड मेडल मैच में 5-1 से हराया। भारत ने नौ साल बाद एशियाई गेम्स में गोल्ड मैडल जीता है। इस जीत के साथ भारत ने पेरिस ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। भारत ने पिछले 2018 एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज जीता था।
भारत की ओर से मनप्रीत सिंह ने 25वें मिनट, हरमनप्रीत सिंह ने 32वें मिनट, अमित रोहिदास ने 36वें मिनट और अभिषेक ने 48वें मिनट में गोल दागे। जापान से तनाका ने 51वें मिनट में टीम के लिए इकलौता गोल दागा।
अभी तक की स्थिति को देखते हुए भारत के 101 मेडल कन्फर्म है। अभी तक भारत 95 मैडल जीत चूका है। अभी आर्चरी में तीन, कबड्डी में दो, बैडमिंटन में एक, क्रिकेट में एक पदक पक्का है। भारतीय पहलवान अमन ने पुरुषों की 57 किग्रा फ्रीस्टाइल में चीन के मिंगु लियू को 11-0 से हराकर कांस्य पदक जीता। अमन ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर चीन के मिंगु लियू को हराया है। महिलाओं की फ्रीस्टाइल 76 किग्रा कुश्ती में भारत की किरण ने थाईलैंड की अरिउंजरगल गनबत को 6-3 से हराकर कांस्य पदक जीता है। सोनम ने महिलाओं के फ्रीस्टाइल 62 किग्रा कांस्य पदक मैच में चीन की जिया लॉन्ग को हराकर पदक अपने नाम किया। भारत के अतामु, धीरज और तुषार की पुरुष रिकर्व टीम के फाइनल में हारे और उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा। सेपक टकरा में भारतीय टीम को कांस्य पदक मिला है। भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 61-14 से हरा दिया। भारत के एचएस प्रणय एशियाई खेलों की पुरुष एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में चीन के ली शीफेंग से हार गए, उनको कांस्य पदक मिला।
भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई है। भारत ने वियतनाम के खिलाफ पहला सेट 56-52 के स्कोर के साथ 2-0 की बढ़त ली। कांस्य पदक मुकाबले में भारतीयों की शानदार शुरुआत की भारतीय महिला कबड्डी टीम ने एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में नेपाल को 61-17 से हराकर कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.