City Headlines

Home » टी20 : ऑस्ट्रेलिया को रायपुर में 20 रन से हराकर भारत ने सीरीज पर कब्ज़ा किया

टी20 : ऑस्ट्रेलिया को रायपुर में 20 रन से हराकर भारत ने सीरीज पर कब्ज़ा किया

रिंकू और जितेश ने ऑस्ट्रेलिया के छुड़ाये छक्के, अक्षर पटेल, दीपक चाहर और रवि विश्नोई ने की शानदार गेंदबाजी

by Rashmi Singh

रायपुर।  सीरीज जीतने के इरादे से उतरी टीम इंडिया ने चौथे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को यहाँ 20 रन से हराकर पांचवां मैच औपचारिक बना दिया। भारतीय टीम के लिए चौथे टी20 मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। भारत के लिए सबसे ज्यादा 46 रन रिंकू सिंह ने बनाए। उनके अलावा जितेश शर्मा ने 35 रन बनाए। वहीं अक्षर पटेल ने मैच में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। दीपक चाहर के खाते में 2 विकेट चटकाए। रवि बिश्नोई और आवेश खान ने 1-1 विकेट लिया। अक्षर पटेल प्लयेर ऑफ दी मैच बने।
टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलयाई टीम की तरफ से ओपनर ट्रेविस हेड और जोस फिलिपी ने धमाकेदार शुरुआत की। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 40 रन बना लिए । भारत को पहली सफलता रवि विश्नोई ने दिलाई। रवि ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर जोस फिलिपी को बोल्ड आउट कर दिया।
दूसरा विकेट अक्षर पटेल ने दिलाया । उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर रहे ट्रेविस हेड को आउट कर दिया है। हेड ने 31 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट 66 रन पर आरोन हार्डी का गिरा। हार्डी को अक्षर पटेल ने बोल्ड कर दिया। कमाल की गेंदबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने बेन मैक्डरमोट को पवेलियन की राह दिखाई।
भारत के लिए अक्षर पटेल कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने मैच में अब तक तीन विकेट हासिल कर लिए हैं। उन्होंने बेन मैक्डरमोट को पवेलियन की राह दिखाई है। दीपक चाहर ने टिम डेविड को आउट कर दिया । डेविड ने 19 रन बनाए। भारतीय टीम को छठी सफलता दीपक चाहर ने मैथ्यू शॉर्ट को आउट कर दिलाई । वह मैच में सिर्फ 22 रन ही बना पाए। माथव वेड ने बहुत कोशिश की लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर केवल 155 रन ही बना सकी। और इसतरह मुकाबला 20 रन से हारकर मैच श्रंखला दोनों गँवा दी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रायपुर में चौथे टी20 मैच में भारतीय टीम उम्मीद के अनुसार स्कोर नहीं कर पाई। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 9 विकेट पर 174 रन बनाये । टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने धाकड़ शुरुआत की। यशस्वी जायसवाल ने अपना धमाकेदार अंदाज जारी रखा और तूफानी बैटिंग की। जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने मिलकर शुरुआती छह ओवरों में 50 रन जड़े। इस दौरान जायसवाल 28 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के से 37 रन बनाकर आउट हुए।
गायकवाड़ का विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम की परेशानी और बढ़ गई। श्रेयस अय्यर 8 रन बनाकर सांघा का शिकार बन गए। उनके बाद ड्वारशुइस ने सूर्यकुमार यादव को 1 रन के निजी स्कोर पर वापस पवेलियन भेजकर ऑस्ट्रेलिया की वापसी करवा दी।
टीम इंडिया ने 63 रनों के कुल स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे, यहाँ से रिंकू सिंह और गायकवाड़ ने मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया और टीम को 100 के पार पहुंचा दिया। इस बीच सांघा ने गायकवाड़ को 32 रन पर आउट कर दिया। उन्होंने 28 गेंदों का सामना किया।
रिंकू सिंह का साथ देने के लिए जितेश शर्मा आए और धाकड़ बैटिंग का प्रदर्शन किया। दोनों ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए स्कोर 150 पार पहुंचा दिया। जितेश शर्मा 3 छक्कों और 1 चौके से 19 गेंद में 35 रन बनाकर ड्वारशुइस का शिकार बने। उनके बाद अक्षर पटेल आते ही अगली गेंद पर चलते बने। उनके बाद अंतिम ओवर में रिंकू सिंह 29 गेंद में 46 रन बनाकर चलते बने। अंत में कुछ और विकेट गिर गए और टीम इंडिया का स्कोर 9 विकेट पर 174 रन तक पहुंचा। ऑस्ट्रेलिया के लिए ड्वारशुइस ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। सांघा और बेहरनडॉर्फ को 2-2 विकेट मिले। रिंकू और जितेश की तूफानी बैटिंग से भारतीय टीम लड़ने लायक स्कोर बना सकी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.