City Headlines

Home » अर्शदीप, मुकेश कुमार की शानदार गेंदबाज़ी , भारत ने ऑस्ट्रेलिया से 6 रन से जीता 5वां टी 20 मैच

अर्शदीप, मुकेश कुमार की शानदार गेंदबाज़ी , भारत ने ऑस्ट्रेलिया से 6 रन से जीता 5वां टी 20 मैच

by Rashmi Singh

बेंगलुरु । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां टी20 मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए केवल 10 रनों की जरूरत थी। लेकिन अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने पहली दो गेंदों में कोई रन नहीं दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर मैथ्यू वेड को आउट कर दिया। इसके बाद आखिरी तीन गेंदों में ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ तीन रन ही बना सकी और इस तरह से भारत ने 6 रनों से मैच जीत लिया।
इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 161 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 154 रन ही बना सकी। मैच जीतते के साथ ही भारत ने सीरीज 4-1 से जीत ली है।
भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें मैच में गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। भारत के लिए अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट झटका। इसके अलावा मुकेश कुमार ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई ने मैच में दो-दो विकेट हासिल किए।
ऑस्ट्रेलिया करीब जाकर हार गई और टीम इंडिया ने जीत के साथ सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने यशस्वी जायसवाल (21) का विकेट गंवा दिया। उनके बाद ऋतुराज गायकवाड़ भी 12 रन बनाकर चलते बने और यह सिलसिला और आगे बढ़ गया। सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह का बल्ला भी नहीं चला। दोनों क्रमशः 5 और 6 रन बनाकर आउट हुए।

मुश्किल स्थिति में टीम को जितेश शर्मा और श्रेयस अय्यर का सहारा मिला। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए एक अर्धशतकीय भागीदारी हुई। जितेश तेजी से खेलते हुए 16 गेंद में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाकर आउट हो गए। श्रेयस अय्यर ने एक छोर थामे रखे और दूसरे छोर पर उनको अक्षर पटेल का साथ मिला। पटेल ने भी तेज बैटिंग करते हुए 21 गेंद में 31 रनों की पारी खेली। अय्यर ने 36 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की लेकिन अगली ही गेंद पर वह 53 के स्कोर पर चलते बने। भारत का स्कोर 8 विकेट पर 160 रन तक पहुंचा। बेहरनडॉर्फ और ड्वारशुइस ने 2-2 विकेट झटके। जवाबी पारी में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत रही। मुकेश कुमार ने फिलिप कप 4 रन के निजी स्कोर पर चलता किया।
ट्रेविस हेड ने अपने आक्रामक इरादे दिखाए और कुछ बेहतरीन शॉट जड़े। इसके बाद वह रवि बिश्नोई की गेंद पर 18 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए। कुछ ही देर में बिश्नोई ने हार्डी को भी 6 के स्कोर पर चलता किया। मैकडरमोट और टिम डेविड टिके और स्कोर 100 के पार ले गए। इस बीच डेविड 17 रन बनाकर आउट हुए और मैकडरमोट फिफ्टी जड़कर 54 पर चलत बने। अंत में मैच मुश्किल हो गया और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने प्रयास किया लेकिन 22 रन बनाकर अंतिम ओवर में आउट हुए। इसके बाद रन नहीं बने और ऑस्ट्रेलिया की पारी 8 विकेट पर 154 तक सीमित रही। भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। मुकेश कुमार ने 3 विकेट झटके। अर्शदीप और रवि बिश्नोई को 2-2 विकेट मिले।

 

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.