City Headlines

Home » बांग्लादेशी ऑलराउंडर नासिर हुसैन पर आईसीसी ने लगाया दो साल का प्रतिबंध

बांग्लादेशी ऑलराउंडर नासिर हुसैन पर आईसीसी ने लगाया दो साल का प्रतिबंध

by Sanjeev

दुबई । बांग्लादेश के ऑलराउंडर नासिर हुसैन को 2020-21 अबू धाबी टी10 लीग के दौरान अमीरात क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के उल्लंघन के लिए आईसीसी द्वारा दो साल के लिए सभी क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया है। वह 7 अप्रैल, 2025 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फिर से खेलने के पात्र होंगे।
हुसैन पुणे डेविल्स फ्रेंचाइजी से जुड़े आठ लोगों में से एक थे, जिन पर सितंबर 2023 में आईसीसी द्वारा आरोप लगाए गए थे। उन्होंने अपने खिलाफ तीन आरोपों को स्वीकार कर लिया और दो साल का प्रतिबंध प्राप्त किया, जिसमें से वह छह महीने का निलंबन पूरा कर चुके हैं।
आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के अनुसार, हुसैन के खिलाफ पहला आरोप यह था कि वह “नामित भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी को उस उपहार की प्राप्ति के बारे में (बिना किसी अनावश्यक देरी के) बताने में विफल रहे, जो उन्हें दिया गया था और जिसकी कीमत 750 डॉलर से अधिक थी।”
दूसरा आरोप यह था कि हुसैन “नामित भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी को भ्रष्ट आचरण में शामिल होने के लिए प्राप्त दृष्टिकोण या निमंत्रण का पूरा विवरण देने में विफल रहे।”
और अंत में, ” संहिता के तहत उन्होंने संभावित भ्रष्ट आचरण के संबंध में नामित भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारी की जांच में सहयोग करने में, बिना किसी ठोस कारण के, विफल या इनकार कर दिया, जिसमें (बिना किसी सीमा के) किसी भी जानकारी और/या दस्तावेज़ीकरण को सटीक और पूरी तरह से प्रदान करने में असफल होना शामिल है।
हुसैन ने बांग्लादेश के लिए 19 टेस्ट, 65 वनडे और 31 टी20 मैच खेले हैं। उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच जनवरी 2018 में था, वह हाल ही में मई 2023 तक घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.