City Headlines

Home » तेलंगाना के दूसरे CM बने रेवंत रेड्डी, शपथ ग्रहण में सोनिया-राहुल संग विपक्षी दलों के नेता भी पहुंचे

तेलंगाना के दूसरे CM बने रेवंत रेड्डी, शपथ ग्रहण में सोनिया-राहुल संग विपक्षी दलों के नेता भी पहुंचे

भट्टी विक्रमार्क मल्लू ने तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

by City Headline
Hyderabad, Telangana, Congress, CM, Revanth Reddy, Rahul, Sonia, Kharge, KCR, BRS, Stalin, Sukhu, Shivkumar, Omar Abdullah

नई दिल्ली/हैदराबाद। तेलंगाना के गठन के बाद हुए विधानसभा के तीसरे चुनाव में बहुमत हासिल करने वाली कांग्रेस ने पहली बार अपनी सरकार दक्षिण के इस राज्य में बना ली है। शपथ ग्रहण के बाद राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री के पद पर गुरुवार को ए. रेवंत रेड्डी ने सत्ता संभाली।

तेलंगाना में पहली बार अपनी सरकार बनाने वाली कांग्रेस के इस शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया व डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला आदि भी इस मौके पर मौजूद रहे।

लगातार 10 साल तक तेलंगाना की सत्ता संभालने वाले के. चंद्रशेखर राव की पार्टी भारत राष्ट्र समिति को विधानसभा चुनाव में अपेक्षित सफलता नहीं मिल सकी। बीती तीन दिसंबर को सामने आये चुनाव नतीजों के बाद केसीआर को मुख्यमंत्री का पद छोड़ना। 90 विधानसभा सीटों में 63 पर सफलता पाने वाली कांग्रेस ने अब राज्य में अपनी सरकार बना ली है।

कांग्रेस ने इन्‍हें बनाया मंत्री 

राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन ने रेड्डी को मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। भट्टी विक्रमार्क मल्लू ने तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। साल 2014 में तेलंगाना के गठन के बाद रेवंत रेड्डी राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री हैं। तेलंगाना के एलबी स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री पद की शपथ लेने वालों में एन. उत्तम कुमार रेड्डी, सी. दामोदर राजनरसिम्हा, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, श्रीधरबाबू, पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, पोन्नम प्रभाकर, ए. सीथक्का, नागेश्वर राव, जुपल्ली कृष्ण राव और कोंडा सुरेखा आदि शामिल रहे। इसके अलावा गद्दम प्रसाद कुमार को स्पीकर बनाया गया है।

शपथ लेने के पश्चात नए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कहा कि चुनावी अभियान के तहत किए गए वादे को पूरा किए जाने और समग्र विकास की आकांक्षा को पूरा करने का प्रयास होगा। उन्होंने कहा कि उनका द्वार अब जनता के लिए हमेशा खुला रहेगा और मैं हर रोज प्रजा दरबार के रूप में आयोजित कार्यक्रम में जनता से मुलाकात करुंगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.