City Headlines

Home » पीआर श्रीजेश एफआईएच एथलीट समिति के सह-अध्यक्ष नियुक्त

पीआर श्रीजेश एफआईएच एथलीट समिति के सह-अध्यक्ष नियुक्त

by Rashmi Singh

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने बुधवार को नई एफआईएच एथलीट समिति की नियुक्ति की घोषणा की, जिसका नेतृत्व चिली की कैमिला कैरम और भारत के पीआर श्रीजेश करेंगे। कैमिला कैरम को कार्यकारी बोर्ड में सह-अध्यक्ष और एथलीट समिति का प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है, जबकि, भारतीय पुरुष हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश सह-अध्यक्ष हैं और वह कैरम के साथ योजना और बैठकों का नेतृत्व करेंगे।
एफआईएच एथलीट समिति एक सलाहकार निकाय के रूप में कार्य करती है और एफआईएच कार्यकारी बोर्ड, एफआईएच समितियों, सलाहकार पैनलों और अन्य निकायों को सिफारिशें करती है।
समिति की भूमिकाओं में सभी एथलीटों की ओर से एफआईएच को फीडबैक मांगना और प्रदान करना, साथ ही एथलीटों के लिए स्वास्थ्य और कल्याण, एंटी-डोपिंग, सोशल मीडिया जैसे संसाधनों और पहलों को विकसित करना और बढ़ावा देना, नए प्रशंसकों को आकर्षित करने के लिए योजना बनाना, करियर की तैयारी और प्रबंधन शामिल हैं।
समिति सूचना और अनुसंधान को साझा करने और अंततः हॉकी के खेल को विकसित करने में सक्षम बनाने के लिए आईओसी और अन्य खेल संगठनों के एथलीट आयोग के साथ संपर्क करने में भी केंद्रीय भूमिका निभाती है।
इस अवसर पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष डॉ. दिलीप टिर्की ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “पीआर श्रीजेश को एफआईएच के साथ ऐसी भूमिका निभाते हुए देखना खुशी की बात है जो हॉकी खिलाड़ियों के जीवन पर सीधे प्रभाव डालेगी। उनके जैसे अनुभवी खिलाड़ी के पास दुनिया भर में हॉकी स्टिक उठाने वाले एथलीटों की बेहतरी के लिए सलाह देने का अनुभव और दृष्टिकोण होगा। हम इस भूमिका में श्रीजेश का युवाओं पर पड़ने वाले सकारात्मक प्रभाव को देखने के लिए उत्सुक हैं।”
हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने कहा, “हम नई एफआईएच एथलीट समिति में सह-अध्यक्ष नियुक्त होने पर पीआर श्रीजेश को बधाई देना चाहते हैं। श्रीजेश एक सहानुभूतिशील नेता हैं और हमें विश्वास है कि सह-अध्यक्ष के रूप में वह यह सुनिश्चित करेंगे कि दुनिया भर के हॉकी खिलाड़ियों की आवाज़ सुनी जाए, जिससे खेल का विकास होगा।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.