City Headlines

Home » हिमाचल के दुर्गम क्षेत्रों में ड्रोन से चिकित्सा आपूर्ति की दुबई की कंपनी ने पेशकश की

हिमाचल के दुर्गम क्षेत्रों में ड्रोन से चिकित्सा आपूर्ति की दुबई की कंपनी ने पेशकश की

by City Headline
Himachal, Shimla, CM, Sukhu, Drones, Medical Supplies, United Parcel Service, HP, Medicines

शिमला। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से यहां यूनाइटेड पार्सल सर्विस कम्पनी की वाइस प्रेजिडेंट क्रिस्टिना स्ट्रूलर द कोस्टा और निदेशक दिनकर सिंह ने शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान इस कंपनी ने हिमाचल प्रदेश के राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए सहायता देने की पेशकश की है। यूनाइटेड पार्सल सर्विस विश्व की सबसे बड़ी लॉजिस्टिक कम्पनी है।

जानकारी के अनुसार दुबई की इस कम्पनी ने राज्य सरकार को प्रदेश के दुर्गम क्षेत्रों में दवाएं और टीके पहुंचाने के लिए ड्रोन तकनीक प्रदान करने की पेशकश की है। इसके अतिरिक्त कंपनी ने सरकार को आवश्यक दवाओं और टीकों की निःशुल्क आपूर्ति का भी आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा वितरण के दृष्टिगत कम्पनी के इस प्रस्ताव पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि डिजिटल प्रौद्योगिकी (टेकनॉलॉजी) एवं गवर्नेंस विभाग इसके लिए एक विस्तृत प्रस्ताव तैयार करेगा और राज्य सरकार उसी के अनुरूप सेवाओं के सम्बन्ध में उचित निर्णय लेगी।

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में बरसात के दौरान भारी बारिश और भूस्खलन से जान-माल की व्यापक क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के सीमित संसाधनों का उपयोग कर आपदा प्रभावितों को राहत प्रदान कर रही है। प्रदेश सरकार ने राहत और पुनर्वास के लिए 4500 करोड़ रुपये का विशेष राहत पैकेज आवंटित किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों के अमूल्य सहयोग से आपदा राहत कोष में 200 करोड़ रुपये से अधिक का अंशदान किया गया है। उन्होंने कहा कि आपदा से निपटने के लिए समाज के हर वर्ग द्वारा सहयोग प्रदान किया जा रहा है। यह सहयोग प्रदेश के राहत एवं पुनर्वास कार्यों में सहायक सिद्ध हो रहा है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.