City Headlines

Home » गुजरात : न्यू डवलपमेंट बैंक 500 मिलियन डॉलर का लोन देगा मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के लिए

गुजरात : न्यू डवलपमेंट बैंक 500 मिलियन डॉलर का लोन देगा मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के लिए

by City Headline
Gandhinagar, New Development Bank, NDB, Gujarat, Chief Minister Gram Sadak Yojana, Dollar, CM, Loan, Vibrant Gujarat Global Summit 2024, Bhupendra Patel

गांधीनगर। न्यू डवलपमेंट बैंक (एनडीबी) गुजरात में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत पांच सौ मिलियन डॉलर का लोन देगा। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 के अंतर्गत शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में एनडीबी और राज्य सरकार के सड़क एवं भवन विभाग के बीच प्रोजेक्ट लोन एग्रीमेंट का आदान-प्रदान किया गया।

एनडीबी राज्य के सड़क एवं भवन विभाग को ग्रामीण सड़कों के मजबूतीकरण, सड़क निर्माण में नई टेक्नोलॉजी अपनाने, पर्यावरण सुरक्षा और सुरक्षित सड़क डिजाइन के लिए नॉलेज सपोर्ट भी देगा। एनडीबी राज्य के सड़क एवं भवन विभाग को अलग-अलग लगभग 1200 किलोमीटर की लंबाई में जियो सिंथेटिक, जियोटेक्सटाइल, जियोग्रिड और लाइम स्टेबिलाइजेशन आदि के लिए सपोर्ट करेगा। इतना ही नहीं, पर्यावरण सुरक्षा को ध्यान में रखकर इस योजना के अंतर्गत बारहमासी सड़कों का निर्माण किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ इस बैठक में एनडीबी के वाइस प्रेसिडेंट व्लादिमीर काज़बेकोव और एनडीबी के इंडियन रीजन कार्यालय के महानिदेशक डी.जे. पांडियन ने गुजरात में ग्रीन हाइड्रोजन, क्लाइमेट फाइनेंसिंग और सर्विसेज सेक्टर्स के संबंध में भी विचार-विमर्श किया।
इस अवसर पर मुख्य सचिव राज कुमार, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव पंकज जोशी, वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव जे.पी. गुप्ता, सड़क और भवन विभाग के सचिव तथा एनडीबी एवं राज्य सरकार के सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.