City Headlines

Home » गैबॉन के विदेश मंत्री को कैबिनेट बैठक में पड़ा हार्ट अटैक,अस्पताल में हुई मौत

गैबॉन के विदेश मंत्री को कैबिनेट बैठक में पड़ा हार्ट अटैक,अस्पताल में हुई मौत

by Rashmi Singh

लिबरविले । मध्य अफ्रीकी देश गैबॉन के विदेश मंत्री माइकल मौसा एडमो की शनिवार को मृत्यु हो गयी। एडमो कैबिनेट बैठक में भाग ले रहे थे। बैठक के दौरान ही उन्हें हार्ट अटैक हुआ और अस्पताल में उनकी जान चली गयी।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गैबॉन के 62 वर्षीय विदेश मंत्री माइकल मौसा एडमो कैबिनेट बैठक में बैठे ही थे कि अचानक उन्हें अपनी तबीयत नासाज महसूस हुई। उन्हें गैबॉन के सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां पता चला कि उन्हें हृदयाघात हुआ था। हार्ट अटैक के कारण उनकी हालत बिगड़ी थी। बाद में इलाज के दौरान एडमो का निधन हो गया।
गैबॉन के राष्ट्रपति अली बोंगो ओडिम्बा के बेहद करीबी माने जाने वाले एडमो के निधन के बाद गैबॉन में शोक की लहर व्याप्त हो गयी। राष्ट्रपति ओडिम्बा ने एक ट्वीट में उन्हें एक महान राजनयिक और एक वफादार दोस्त बताते हुए गैबॉन के लिए एक बड़ी क्षति बताया। उन्होंने लिखा कि विदेश मंत्री माइकल मौसा एडमो आज हमें छोड़कर चले गए। वह एक बहुत महान राजनयिक, एक सच्चे राजनेता थे। मेरे लिए, वह सबसे पहले एक मित्र फिर एक वफादार राजनेता थे। जिन्हें मैं हमेशा चाहता था।
भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को सोशल मीडिया पर ट्वीट कर गैबॉन के विदेश मंत्री माइकल मौसा एडमो के असामयिक निधन पर दुःख व्यक्त किया जिन्हें उन्होंने ‘भारत का मित्र’ कहा। जयशंकर ने ट्वीट किया कि गैबॉन के विदेश मंत्री और भारत के मित्र, माइकल मौसा एडमो के निधन के बारे में सुनकर सदमे में हूं। इस असामयिक नुकसान के लिए उनके परिवार और गैबॉन सरकार के प्रति संवेदनाएं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.