City Headlines

Home » हॉकी : जापान से हार के साथ पेरिस ओलंपिक की रेस से बाहर हुई भारतीय महिला टीम

हॉकी : जापान से हार के साथ पेरिस ओलंपिक की रेस से बाहर हुई भारतीय महिला टीम

by Sanjeev

रांची (झारखंड),। एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के बेहद रोमांचक मुकाबले में मेजबान भारत जापान से 1-0 से हार गया। तीसरे और चौथे स्थान के लिए भारत और जापान के बीच शुक्रवार को मुकाबला हुआ। जयपाल सिंह एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम, मोरहाबादी में खेले गए इस मैच में जापान ने 1-0 से जीत हासिल की और टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रही। इस हार के साथ भारतीय टीम पेरिस ओलंपिक की रेस से बाहर हो गई।
तीसरे और चौथे स्थान के लिए हुए मुकाबले के दौरान फर्स्ट हाफ के बाद जापान की टीम 1-0 से आगे हो गयी थी। उसकी ओर से काना उराटा ने यह गोल किया। जापान ने इस बढ़त को आखिर तक बरकरार रखा।
ओलंपिक क्वालिफायर मुकाबले के लिए निर्धारित प्रावधान के मुताबिक आठ देशों की इस प्रतियोगिता में टॉप थ्री स्थान पर रहने वाली टीमों को ही पेरिस ओलंपिक के लिए पात्रता मिलनी थी। ऐसे में फाइनल खेलने वाली जर्मनी-अमेरिका की टीम स्वत: क्वालिफाई कर गयी हैं। जर्मनी के हाथों सेमीफाइनल में हारने वाली भारतीय टीम के पास जापान के साथ हुए मुकाबले में जीत हासिल कर तीसरा स्थान पाने और पेरिस ओलंपिक में खेलने का मौका था जो संभव नहीं हो सका। जापान तीसरे स्थान के साथ पेरिस ओलंपिक के लिए फाइनल हो गया जबकि भारत को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.