City Headlines

Home » हैदराबाद टेस्ट मैच : पहली पारी में पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने लड़कर भारत को 28 रन से हराया

हैदराबाद टेस्ट मैच : पहली पारी में पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने लड़कर भारत को 28 रन से हराया

by Rashmi Singh

हैदराबाद । इंग्लैंड की टीम ने हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम को 28 रन से हरा दिया है। इसी के साथ इंग्लैंड ने पांच मैच की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।
मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहली पारी में 246 रन बनाए। इसके बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में 436 रन बनाए और 190 रन की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने वापसी की और 420 रन बनाए। जिससे भारतीय टीम को 231 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में भारतीय टीम 202 रनों पर सिमट गई और मैच हार गई। इंग्लैंड की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो ओली पोप और टॉम हार्टले रहे। पोप ने दूसरी पारी में 196 रन की शानदार पारी खेली और टॉम हार्टले ने दूसरी पारी में सात विकेट लिए।
इंग्लैंड टीम की वापसी
मैच में भारतीय टीम रविवार को चौथे दिन की शुरुआत तक अच्छी स्थिति में थी। लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, इंग्लैंड ने कमाल किया। पहली पारी में 190 रन से पिछड़ने के बाद इग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में जबरदस्त वापसी की और 420 रन बनाए। दूसरी पारी में इग्लैंड के लिए ओली पोप ने शानदार 196 रनों की पारी खेली। पोप के अलावा बेन डकेट ने 47 रन, बेन फोक्स 34 रन, टॉम हार्टले 34 रन और रेहान अहमद ने 28 रन का योगदान दिया। भारत के जसप्रीत बुमराह ने चार विकेट, रविचन्द्रन अश्विन ने तीन, रविन्द्र जडेजा ने 2 और अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया।
भारतीय बल्लेबाज हुए फेल
231 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाज पूरी तरह फेल रहे। पूरी टीम 202 रन पर ऑलआउट हो गई। सबसे ज्यादा कप्तान रोहित शर्मा ने 39 रन बनाए। कप्तान के अलावा श्रीकर भरत और रविचन्द्रन अश्विन ने 28-28 रन बनाए। दोनों खिलाड़ियों ने टीम को जीताने की भरपूर कोशिश की, लेकिन जीता नहीं पाए।
दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए टॉम हार्टले ने सात विकेट लिए और टीम की जीत में सबसे अहम योगदान दिया।
दोनों टीमों की पहली पारी
मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने कप्तान बेन स्टोक्स के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए। स्टोक्स ने 70 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। स्टोक्स के अलावा बेन डकेट 35 रन, जॉनी बेयरस्टो 37 रन और जो रूट ने 29 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया।
भारत के लिए पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 3-3 व अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिया।
वहीं भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 436 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 190 रन की बढ़त हासिल की। भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने 80 रन, केएल राहुल 86 रन और रवींद्र जडेजा ने 87 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारियों खेली। इन तीनों के अलावा श्रेयस अय्यर ने 35 रन, श्रीकर भरत 41 रन और अक्षर पटेल ने भी 44 रनों की महत्वपूर्ण पारियां खेलीं।
पहली पारी में इंग्लैंड के लिए जो रूट ने 4, रेहान अहमद और टॉम हार्टली ने 2-2 व जैक लीच ने 1 विकेट लिया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.