City Headlines

Home » आईपीओ घोटाला मामले में तीन लोग गिरफ्तार

आईपीओ घोटाला मामले में तीन लोग गिरफ्तार

by City Headline
New Delhi, Enforcement Directorate, ED, Foreign Exchange Management Act, FEMA, Niranjan Hiranandani, Darshan Hiranandani

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हैदराबाद में करोड़ों रुपये के कथित आईपीओ घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक अमेरिका का निवासी, एक वानुअतु का और एक भारतीय है।

ईडी ने शुक्रवार को जारी बयान में बताया कि हैदराबाद में करोड़ों रुपये के कथित आईपीओ घोटाले से जुड़े मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) 2002 के तहत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी के मुताबिक अमेरिकी निवासी पवन कुचाना, वानुअतु गणराज्य के निवासी निर्मल कोटेचा और किशोर तापड़िया को 11 अक्टूबर को पीएमएलए के तहत हिरासत में लिया गया था।

एजेंसी के मुताबिक इन तीनों को गुरुवार को हैदराबाद स्थित विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने 25 अक्टूबर तक ईडी को इनकी हिरासत सौंप दी है। जांच एजेंसी ने बताया कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने 1992 के सेबी अधिनियम के तहत तक्षशील सॉल्यूशंस लिमिटेड, उसके प्रवर्तकों और निदेशकों तथा अन्य के खिलाफ 10 रुपये मूल्य के 55,00,000 शेयरों के आईपीओ से संबंधित अनियमितताओं को लेकर एक शिकायत दर्ज कराई गई थी। शेयरों का इश्यू प्राइस 150 रुपये तय किया गया था और इसके जरिए तक्षशील ने 80.50 करोड़ रुपये जुटाए थे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.