City Headlines

Home » चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत के साथ शुरुआत की , टी20  में कोहली के नाम दर्ज हुआ महारिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत के साथ शुरुआत की , टी20  में कोहली के नाम दर्ज हुआ महारिकॉर्ड

by Rashmi Singh

बैंगलुरु। रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में आईपीएल के 17वें सीजन में खेलने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत के साथ शुरुआत की है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रनों का स्कोर बनाया था, इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने 18.4 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर टारगेट का आसानी से पीछा कर लिया। सीएसके की तरफ से शिवम दुबे ने 34 जबकि रवींद्र जडेजा ने 25 रनों की नाबाद पारी खेली।
इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच में खेला गया, जिसमें सीएसके की टीम ने 6 विकेट से मैच को अपने नाम किया। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में मुस्ताफिजुर रहमान ने गेंद से अहम भूमिका निभाते हुए 4 विकेट हासिल किए। वहीं विराट कोहली ने इस मैच में 21 रनों की पारी खेलने के साथ टी20 क्रिकेट में अपने 12000 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया।
विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में पूरे किए 12000 रन
टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। विराट कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में 21 रनों की पारी खेलने के साथ टी20 क्रिकेट में अपने 12000 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया। कोहली से पहले भारत की तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट में ये कारनामा नहीं किया था। वहीं वर्ल्ड क्रिकेट में कोहली ऐसा करने वाले छठे खिलाड़ी बन गए हैं।
आईपीएल 2024 में आज होंगे 2 मुकाबले
आईपीएल के 17वें सीजन में 23 मार्च को 2 मुकाबले खेले जाएंगे, इसमें पहले मैच में पंजाब किंग्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। इस मैच में सभी की नजरें ऋषभ पंत की वापसी पर रहने वाली हैं, जो लगभग डेढ़ साल के बाद प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे। वहीं दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा।
फाफ डू प्लेसिस ने की अनुज रावत की तारीफ
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मुकाबले में हार का सामना जरूर करना पड़ा, लेकिन आरसीबी टीम का हिस्सा अनुज रावत ने अपनी बल्लेबाजी प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। रावत ने इस मैच में 25 गेंदों का सामना करते हुए 48 रनों की पारी खेली। वहीं आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने भी उनकी अनुज की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इससे हमें पता चलता है कि वह कितने प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।
गुजरात टाइटंस ने बी आर शरत को बनाया अपनी टीम का हिस्सा
गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 सीजन के लिए रॉबिन मिंज के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान करते हुए बी आर शरत को उनकी जगह पर शामिल किया है। 21 साल के मिंज बाइक एक्सीडेंट में घायल होने की वजह से इस सीजन में नहीं खेल सके। वहीं बी आर शरत घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने अब तक 20 फर्स्ट क्लास मैचों में 616 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं।
राजस्थान रॉयल्स ने एडम जम्पा की जगह पर तनुश कोटियन को किया शामिल
एडम जम्पा का निजी कारणों की वजह से आईपीएल 2024 के सीजन में खेलने से मना करने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने उनके रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का भी ऐलान कर दिया है। रणजी ट्रॉफी 2023-24 के सीजन में मुंबई की टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले ऑलराउंड खिलाड़ी तनुश कोटियन अब राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा बने हैं।
रवींद्र जडेजा ने की धोनी की बराबरी
आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में रवींद्र जडेजा भले ही गेंद से एक भी विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं हो सके, लेकिन बल्ले से वह 25 रनों की अहम पारी खेलने में जरूर खेलने में कामयाब हुए और टीम को जीत दिलाकर वापस नाबाद पवेलियन लौटे। वहीं जडेजा ने अब आईपीएल इतिहास में सफल रनचेज में सबसे ज्यादा बार नॉट आउट पवेलियन लौटने के मामले में एमएस धोनी की बराबरी कर ली है। धोनी और जडेजा अब तक सफल रनचेज में 27-27 बार नाबाद लौटे हैं।
धोनी के बाद चेपॉक पर जीतने वाले दूसरे सीएसके कप्तान बने गायकवाड़
चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल के 17वें सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में खेलने मैदान पर उतरी है, जिसमें आरसीबी के खिलाफ जीत के बाद गायकवाड़ ने एक मामले में धोनी की बराबरी भी कर ली है। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में धोनी के बाद बतौर सीएसके कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने जीत हासिल की है।
चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में 20 प्लस मैच एक टीम के खिलाफ जीतने वाली बनी तीसरी टीम
सीएसके आईपीएल इतिहास में अब तीसरी ऐसी टीम बन गई है, जिन्होंने एक टीम के खिलाफ 20 से अधिक मैच जीतने का कारनामा किया है। चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को 21 बार मात देने में कामयाब हो चुकी है। वहीं इस मामले में पहले नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम है, जिन्होंने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 23 बार मात दी है।
मुस्ताफिजुर रहमान ने आईपीएल में पूरे किए अपने 50 विकेट
बांग्लादेश टीम के अनुभवी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान आईपीएल के 17वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से खेल रहे हैं। आरसीबी के खिलाफ मैच में मुस्ताफिजुर ने 4 विकेट हासिल किए और आईपीएल में अपने 50 विकटों का आंकड़ा भी पूरा कर लिया। इसके अलावा मुस्ताफिजुर रहमान बांग्लादेश की तरफ से आईपीएल में चार विकेट हॉल लेने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.