City Headlines

Home » तीन सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगालने कर महिला के हत्यारे को पुलिस ने दबोचा

तीन सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगालने कर महिला के हत्यारे को पुलिस ने दबोचा

by City Headline
bush, unknown dead body, haridwar, cctv, cruelty, police, rubber factory, forest, woman, salwar, nada, husband, children

हरिद्वार। शहर कोतवाली क्षेत्र में हिल बाइपास रोड रबर फैक्टरी के सामने जंगल में मिले महिला के शव के मामले में पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। मामले के खुलासे के लिए एसएसपी ने 7 टीमों का गठन किया था।

जानकारी के मुताबिक 29 सितम्बर को शहर कोतवाली क्षेत्र में हिल बाइपास रोड रबर फैक्टरी के सामने जंगल में एक महिला का शव पड़े होने की पुलिस को सूचना मिली। सूचना मिलते पुलिस मौके पर पहुंची, जहां क महिला का शव अर्धनग्न अवस्था में पड़ा हुआ था। प्रथम दृष्ट्या महिला को उसी के पहने गए कपड़े व नाड़े से गला घोंट कर मारा गया था। घटनास्थल के आसपास तलाश करते हुए महिला की शिनाख्त के प्रयास किये गये, लेकिन घटनास्थल पर घटना के संबंध में कोई साक्ष्य नहीं मिल पाया।

मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने घटना के खुलासे के लिए 07 टीमें गठित कर मॉनिटरिंग की कमान स्वयं सम्भाली। पुलिस ने आसपास के सरहदी जनपदों से मृतका की शिनाख्त के प्रयास किए और आसपास के स्थानीय लोगों से अज्ञात शव के संबंध में पूछताछ की। सोशल मीडिया के माध्यम से महिला की पहचान के प्रयास किए। घटनास्थल के आसपास तथा शहर के अन्य जगहों पर लगे करीब 300 सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया। घटनास्थल के आसपास एक्टिवेट मोबाइल नम्बर धारकों की पड़ताल की व ई-रिक्शा, पैडल रिक्शा, टैक्सी ड्राइवरों से महिला के सम्बन्ध में पूछताछ की।

पुलिस ने ही 300 से अधिक सीसीटीवी कैमरे फुटेज चेक किए। करीब 500 से अधिक लोगों से पूछताछ करते हुए 400 से अधिक संदिग्ध मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल निकालकर उनका अवलोकन किया। लगभग 200 धर्मशाला एवं 300 से अधिक होटलों में पूछताछ के साथ ही एक छोटे से सुराग की तलाश में लगभग 800 रिक्शा एवं ई-रिक्शा वालों वालों से महिला के संबंध में पूछताछ की गई।

आखिरकार मृतक महिला के हुलिए से मिलती-जुलती एक महिला किसी कैमरे में हरकी पैड़ी क्षेत्र में एक पुरुष के साथ दिखाई दी। सुराग पर आगे बढ़ते हुए पुलिस ने अन्य जानकारी जुटाते हुए महिला की पहचान कर रविवार को मुखबिर की सूचना पर आरोपित करन उर्फ सागर को रोड़ी बेलवाला के पास से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि मृतका करन की दूसरी पत्नी थी। मृतका करन से पूर्व भी तीन शादी कर चुकी थी। मृतका के हरेक पति से एक-एक बच्चा (कुल 04 बच्चे) थे। आरोपित को पत्नी के चाल चलन पर शक था और इसे सुधारने के लिए कई बार समझाने पर भी पत्नी के हरकतों से बाज न आने पर आरोपित ने ये खौफनाक योजना तैयार की।

इसके बाद बीती 27 सितम्बर को आरोपित ने अपनी पत्नी को जंगल में लकड़ी लेने के बहाने पैदल पैदल हरकी पौड़ी से इंडस्ट्रियल एरिया के नजदीक जंगल तक लाया और फिर अपनी पत्नी का गला दबाया और उसके सलवार के नाड़े से उसका गला घोंट दिया। आरोपित ने मृतका के पहने कुर्ते से ही उसका मुंह बांध दिया था। इसके बाद आरोपित वापस हरकी पौड़ी गया और आस-पड़ोस वालों को पत्नी के चोरी कर भागने की झूठी जानकारी देकर बच्चों सहित घटना के दिन अपने गांव के लिए निकल गया। किसी को शक ना होए इसलिए आरोपित 9 अक्टूबर को वापस हरिद्वार आ गया। इसी दौरान पुलिस ने आरोपित को धरदबोचा। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसका चालान कर दिया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.