City Headlines

Home » विकसित भारत संकल्प यात्रा की यूपी में अगुवाई करेंगे CM योगी

विकसित भारत संकल्प यात्रा की यूपी में अगुवाई करेंगे CM योगी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, दोनों डिप्टी सीएम व अन्य मंत्री प्रभार वाले जिलों में संभालेंगे कमान

by City Headline
Guwahati, Bharatiya Janata Party, Assam, North Cachar Hills Autonomous Council, NCHAC, Election, Majority, Rival, Congress, Disgraceful

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा” के माध्यम से उत्तर प्रदेश के गांव-गांव में जनमानस को जोड़ने का काम करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक सहित प्रदेश सरकार के सभी मंत्री अपने प्रभार वाले जिलों में यात्रा का नेतृत्व करेंगे।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुभाष यदुवंश ने मंगलवार को बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी कल छह दिसम्बर को गौतमबुद्ध नगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा का नेतृत्व करेंगे। वहीं प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बुलन्दशहर तथा ब्रजेश पाठक लखनऊ में यात्रा की अगुवाई करेंगे। प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह भी बुलन्दशहर में मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि बुधवार को प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश कुमार खन्ना लखनऊ, सूर्य प्रताप शाही आजमगढ़, स्वतंत्र देव सिंह प्रयागराज, लक्ष्मी नारायण चौधरी अलीगढ़, नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी कानपुर, जेपीएस राठौर हरदोई, बेबी रानी मौर्या आगरा, गुलाब देवी बदायूं, बलदेव ओलख पीलीभीत, विजय लक्ष्मी गौतम संतकबीरनगर, अजीत पाल सिंह फिरोजाबाद, सतीश शर्मा कुशीनगर तथा जसवन्त सैनी बागपत में यात्रा में सम्मिलित रहेंगे।

श्री यदुवंश ने बताया कि 500 से अधिक रथ प्रदेश के प्रत्येक गांव तक जन संवाद का माध्यम बने हैं। प्रत्येक रथ एक दिन में दो से अधिक गांवों में पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि विकसित भारत के संकल्प में गरीब का आर्थिक व सामाजिक विकास समाहित है, इसलिए प्रत्येक गांव में मोदी सरकार व योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित भी किया जाएगा। अब तक विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से छूटे पात्र लोगों की सूची भी तैयार की जाएगी। भाजपा कार्यकर्ता गांव में यात्रा पहुंचने के एक दिन पूर्व स्वच्छता अभियान से ग्रामीणों को जोड़ने का कार्य करेंगे।

उन्होंने बताया कि पार्टी के कार्यकर्ता प्रत्येक गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा के स्वागत की तैयारी करेंगे। गरीब के आवास, निःशुल्क राशन, स्वच्छ पेयजल, शौचालय, शिक्षा, चिकित्सा, सुरक्षा, हर रसोई तक गैस, किसान का सम्मान, श्रमिक को काम तथा देश की आर्थिक व सामरिक समृद्धि की गारन्टी केे साथ यात्रा प्रदेश के प्रत्येक गांव तक पहुंचकर विकसित भारत के संकल्प को जनमानस के सामने प्रस्तुत करेगा। पार्टी की मंडल स्तर पर गठित 15 सदस्यीय टीम गांव, गली मोहल्ले, मजरे, टीले तक पहुंचकर यात्रा को जनमानस से जोड़ने का माध्यम बनेगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.