City Headlines

Home » छत्तीसगढ़ : दो तिहाई बहुमत से सत्ता में लौटी भाजपा , भूपेश बघेल राज्यपाल को इस्तीफा सौंपेगे

छत्तीसगढ़ : दो तिहाई बहुमत से सत्ता में लौटी भाजपा , भूपेश बघेल राज्यपाल को इस्तीफा सौंपेगे

by Rashmi Singh

रायपुर । विधानसभा चुनाव में हार के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रात तक राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौपे देंगे। कांग्रेस के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव समेत प्रदेश के नौ मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव आयोग के अनुसार प्रदेश में भाजपा को दो तिहाई सीटों पर बहुमत मिला है।अभी तक के परिणामों के अनुसार प्रदेश में भाजपा 24 सीट जीत चुकी है, जबकि 30 सीटों पर उसे बढ़त मिली है, जबकि कांग्रेस केवल 15 सीट जीत सकी है और 21 सीटों पर उसकी बढ़त बनी हुई है।
खबर मिली है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजभवन से साढ़े नौ बजे का समय मांगा है। वे राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे। चुनाव परिणामों पर नजर डालें तो कांग्रेस के उपमुख्यमंत्री समेत प्रदेश के नौ मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा है। इनमें अंबिकापुर से उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के अलावा साजा से रविन्द्र चौबे, कवर्धा से मोहम्मद अकबर, आरंग से शिवकुमार डहरिया, कोंडागांव से मोहन मरकाम, सीतापुर से अमरजीत भगत, नवागढ़ से रुद्र गुरु और कोरबा से जय सिंह अग्रवाल चुनाव हार गए हैं।
भाजपा की जीत पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि इस बड़ी जीत के पीछे प्रदेशवासियों का आशीर्वाद है, जिसमें केंद्रीय नेतृत्व का परिश्रम तथा कुशल नेतृत्व शामिल है। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी पर जनता ने विजय तिलक लगाया है। अब हम मिलकर छत्तीसगढ़ का विकास करेंगे।
छत्तीसगढ़ में भारी जीत से भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। उत्साहित भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में बुलडोजर पर सवार होकर पार्टी कार्यालय पहुंचे हैं। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने जीत का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.