City Headlines

Home » सीएम योगी ने केंद्रीय मंत्रियों संग 42वें रामायण मेला के पोस्टर का अयोध्या में किया विमोचन

सीएम योगी ने केंद्रीय मंत्रियों संग 42वें रामायण मेला के पोस्टर का अयोध्या में किया विमोचन

by City Headline
Ayodhya, 42nd Ramayana Fair, Poster, Release, CM, Yogi, Yogi Adityanath, Saryu Guest House, Jyotiraditya Scindia

अयोध्या। अयोध्या में आयोजित होने वाले 42वें रामायण मेला के प्रथम दिन के कार्यक्रमों का पोस्टर विमोचन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सरयू अतिथि गृह में किया। वहीं द्वितीय पोस्टर का विमोचन केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने किया। प्रथम पोस्टर में रामायण मेला में होने वाले कार्यक्रम के क्रम में धनुष यज्ञ की एवं द्वितीय पोस्टर में जनक जी के द्वारा कन्यादान की लीला को दर्शाया गया है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि आवरण छवि में भारतीय लोक कला पर आधारित अवध की लोककला को प्रदर्शित किया गया है, जिसमें अवधी लोक कला और परंपरा की झलक स्पष्ट दिख रही है। आवरण छवि लोकार्पण के माध्यम से रामायण मेला में भारतीय लोक कला एवम संस्कृति को दर्शाना है। रामायण मेला समिति के द्वारा अयोध्या की गरिमा के अनुरूप कार्य किया जा रहा है। भातखंडे संस्कृत विश्वविद्यालय लखनऊ की कुलपति मांडवी सिंह ने बताया कि रामायण मेले के माध्यम से स्थानीय रामलीलाओं के स्तर को वैश्विक रूप दिया जाएगा।

आवरण छवि को भित्ति फलक पर उकेरने का कार्य रीमा सिंह (शिक्षिका, अवध विश्वविद्यालय) ने किया। 42वें रामायण मेला के प्रथम एवं द्वितीय पोस्टर के अनावरण में महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी, रामायण मेला समिति के संयोजक आशीष मिश्रा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.