City Headlines

Home » पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हरा कर ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में ली 1-0 की बढ़त

पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हरा कर ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में ली 1-0 की बढ़त

by Sanjeev

एडिलेड । ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को एडिलेड में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।
मिचेल स्टार्क की अगुवाई वाले गेंदबाजी आक्रमण को तीसरी सुबह वेस्टइंडीज को समेटने में सिर्फ एक घंटे से अधिक का समय लगा, जबकि केमर रोच (नाबाद 11) और शमर जोसेफ (15) ने आखिरी विकेट के लिए 26 रनों की साझेदारी कर वेस्टइंडीज को पारी की हार से बचाया। ऑस्ट्रेलिया ने 26 रनों के लक्ष्य को बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया।
दूसरे दिन की समाप्ति पर अपनी दूसरी पारी में केवल 73 रनो पर 6 विकेट खोकर वेस्टइंडीज को तीसरे दिन किसी चमत्कार की जरुरत थी। हालांकि मिचेल स्टार्क ने अपने शुरुआती स्पैल में कुछ त्वरित विकेट हासिल करके अपनी टीम के लिए शुरुआत में ही माहौल तैयार कर दिया।
मैच में अब तक अल्जारी जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के खिलाफ बीच में अपना समय बिताने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, हालांकि स्टार्क ने उन्हें कीपर के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत किया। जोसेफ ने 16 रन बनाए। जोश हेजलवुड ने गुडाकेश मोती (03) के ऑफ-स्टंप को गिराकर अपना पांचवां विकेट पूरा किया, उन्होंने पिछली शाम चार विकेट लेकर वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम की कमर तोड़ दी थी।
वेस्ट इंडीज पहली पारी की 95 रन की बढ़त से सिर्फ एक रन पीछे था तभी ऑस्ट्रेलिया ने नौवां विकेट हासिल किया। यहां से शमर जोसेफ आए, जिन्होंने अपनी पहली पारी में 36 रन बनाए थे, उन्होंने अपनी पहली पारी में जहां उन्होंने बल्ला छोड़ा था, वहीं से आगे बढ़ते हुए, शानदार कवर ड्राइव के साथ शुरुआत की। उन्होंने हेजलवुड की गेंद पर कुछ और चौके लगाए और केमर रोच के साथ 26 रनों की तेज साझेदारी की, नाथन ल्योन ने उनकी पारी का अंत किया। जोसेफ ने 15 रन बनाए, जबकि रोच 11 रन बनाकर नाबाद रहे।
ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने 5, मिचेल स्टार्क और नाथन ल्योन ने 2-2 व कैमरन ग्रीन ने 1 विकेट लिया।
26 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्टीव स्मिथ (नाबाद 11) और उस्मान ख्वाजा ने अच्छी शुरुआत दिलाई। हालांकि ख्वाजा 9 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। उन्होंने 9 रन बनाए। इसके बाद मार्नश लाबुशेन (नाबाद 1) और स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया को 10 विकेट से जीत दिला दी।
मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम केवल 188 रनों पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की तरफ से किर्क मैकेंजी (50) ने अर्धशतक लगाया, जबकि शमर जोसेफ ने 36 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने 4-4 विकेट लिये, जबकि मिचेल स्टार्क और नाथन ल्योन को 1-1 विकेट मिला।
ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में ट्रेविस हेड (119) की शतकीय पारी की बदौलत अपनी पहली पारी में 283 रन बनाए और 95 रनों की बढ़त हासिल की। वेस्टइंडीज की तरफ से शमर जोसेफ ने 5 विकेट लिये। शमर के अलावा जस्टीन ग्रीव्स और केमर रोच ने 2-2 व अल्जारी जोसेफ ने 1 विकेट लिया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.