City Headlines

Home » एशियन गेम्स 2023 क्रिकेट : अफगानिस्तान से भी हार गया पाकिस्तान

एशियन गेम्स 2023 क्रिकेट : अफगानिस्तान से भी हार गया पाकिस्तान

अब फाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम का सामना भारत से होगा

by Rashmi Singh

हांगझू । एशियन गेम्स के पुरुष क्रिकेट इवेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान ने एक बड़ा उलटफेर कर दिया । अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को चार विकेट से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है। अब फाइनल मुकाबले में 7 अक्टूबर को अफगान टीम की भिड़ंत भारतीय टीम से होगी. भारतीय टीम बांग्लादेश को हराकर पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है.
चीन के हांगझू में खेले गए इस सेमीफाइनल मुकाबले में अफगान कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने औसत शुरुआत की लेकिन बाद में धड़ाधड़ विकेट गिरने लगे। एक समय पाकिस्तान का स्कोर 6.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 49 रन था लेकिन यहीं से पाकिस्तानी बल्लेबाजी ढहने लगी। नतीजा यह हुआ कि अगले 66 रन के भीतर पाक टीम के बाकी 9 बल्लेबाज भी पवेलियन लौट गए। पाकिस्तान की टीम 18 ओवर में महज 115 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज दहाई का अंक भी नहीं छू सके। पाक के लिए सबसे ज्यादा रन ओमर युसूफ (24) ने बनाए।
गुलबदीन ने खेली कप्तानी पारी
116 रन के लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान की भी शुरुआत ठीक नहीं रही। पाक गेंदबाजों ने शुरुआत से ही अफगान बल्लेबाजों को हाथ खोलने के मौके नहीं दिए। कसी हुई गेंदबाजी का नतीजा यह हुआ कि 35 रन तक आते-आते अफगानिस्तान ने अपने तीन विकेट गंवा दिए। नूर अली जादरान (39) और अफसर जजई (13) ने कुछ देर पारी को आगे बढ़ाया। जब यह दोनों बल्लेबाज भी पवेलियन लौट गए तो अफगानिस्तान पर हार का डर मंडराने लगा।
एक समय अफगान टीम को 35 गेंद पर 32 रन की दरकार थी और उसके पास महज 4 विकेट बचे थे। यहां से गुलबदीन ने कप्तानी पारी खेली और 19 गेंद पर 26 रन बनाकर अफगानिस्तान को 4 विकेट से जीत दिला दी। अफगानिस्तान ने 18वें ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया।
भारत-पाक फाइनल के मंसूबे पर फिरा पानी
अफगानिस्तान की इस जीत के साथ ही क्रिकेट प्रेमियों का एशियन गेम्स में भारत-पाक के बीच फाइनल मुकाबला देखने के मंसूबों पर पानी फिर गया। अब 7 अक्टूबर को एशियन गेम्स में भारत और अफगानिस्तान गोल्ड मेडल मैच में भिड़ते हुए नजर आएंगे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.