City Headlines

Home » ‘एनिमल’ ने ‘सैम बहादुर’ को पछाड़ा, दोनों की कमाई में बड़ा अंतर

‘एनिमल’ ने ‘सैम बहादुर’ को पछाड़ा, दोनों की कमाई में बड़ा अंतर

by City Headline
Animal, Sam Bahadur, Box Office, Bollywood, Film, Sandeep Reddy Vanga, Meghna Gulzar, Ranbir Kapoor, Vicky Kaushal

एक दिसंबर को दो बॉलीवुड फिल्में रिलीज हुईं। दोनों फिल्मों की काफी समय से चर्चा थी और दर्शक भी उत्सुक थे। पहली फिल्म संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित ‘एनिमल’ थी। इसमें रणबीर कपूर, अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना जैसी दमदार स्टारकास्ट हैं। दूसरी फिल्म ‘सैम बहादुर’ में विक्की कौशल मुख्य भूमिका में हैं। सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख ने भी अहम भूमिका निभाई है। इन दोनों फिल्मों की पहले दिन की कमाई के आंकड़े सामने आ गए हैं।

‘सैम बहादुर’ भारत के पूर्व सेनाध्यक्ष और फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत होने वाले पहले भारतीय सेना अधिकारी सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित फिल्म है। ‘सैक्निल्क’ के मुताबिक फिल्म ने देशभर में पहले दिन 5.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। वहीं ‘एनिमल’ पूरी तरह से कमर्शियल फिल्म है। फिल्म ने देशभर में पहले दिन सभी भाषाओं से लगभग 61 करोड़ रुपये की कमाई की है। ‘एनिमल’ की कमाई ‘सैम बहादुर’ से कहीं ज्यादा है।

‘सैम बहादुर’ और ‘एनिमल’ की थीम एक-दूसरे से अलग है। ‘सैम बहादुर’ भारतीय सेना में सैम मानेकशॉ के योगदान, उनकी जीवन यात्रा, उनकी देशभक्ति को दर्शकों के सामने प्रस्तुत करती है, जबकि ‘एनिमल’ एक ऐसी फिल्म है जो पिता और पुत्र के बीच के अजीब रिश्ते की कहानी बताती है। पहले दिन के आंकड़ों पर नजर डालें तो ‘सैम बहादुर’ की कमाई में जबरदस्त उछाल आया है।

इसी दौरान विक्की कौशल से एक ही दिन रिलीज होने वाली दो फिल्मों के बारे में पूछा गया। तब विक्की ने कहा, “मैं इसका जवाब क्रिकेट की भाषा में दूंगा। जब दो सलामी बल्लेबाज एक ही टीम के लिए खेलने के लिए क्रीज पर आते हैं तो हम यह नहीं कह सकते कि ये दोनों बल्लेबाज एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं। क्योंकि वे एक ही टीम के लिए खेल रहे हैं। हम हिंदी सिनेमा के लिए भी काम कर रहे हैं। इनमें से एक बल्लेबाज चौका, छक्का मार सकता है और दूसरा एक या दो रन के लिए पिच पर रुकेगा और स्ट्राइक बनाए रखेगा।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.