City Headlines

Home » राजस्‍थान : भाजपा सरकार में यादव समाज की उपेक्षा पर अलवर में विरोध प्रदर्शन

राजस्‍थान : भाजपा सरकार में यादव समाज की उपेक्षा पर अलवर में विरोध प्रदर्शन

by City Headline
Alwar, Rajasthan, BJP, Bhajanlal Cabinet, BJP Government, Rajasthan Government, Bhajanlal Government, Yadav Society, Yadav

अलवर। राजस्थान में भजनलाल मंत्रिमंडल में यादव समाज की कथित तौर पर उपेक्षा के विरोध में शनिवार को शहर के राव तुला राव सर्किल पर समाज की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। समाज के नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि मंत्रिमंडल विस्तार में भी यादव समाज के जनप्रतिनिधियों को जगह न दी गई तो पूरे राजस्थान में यादव समाज भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा। आने वाले लोकसभा चुनाव में भी इसका असर देखने को मिलेगा।

विरोध प्रदर्शन के दौरान समाज के नेता एडवोकेट फतेह सिंह यादव ने कहा कि सन 1962 से लेकर 2023 तक हर सरकार के मंत्रिमंडल में यादव समाज के जन प्रतिनिधियों को स्थान दिया गया लेकिन इस बार राजस्थान में बनी भाजपा सरकार ने यादव समाज के जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा की है। इससे यादव समाज में बड़ा आक्रोश है। उन्होंने बताया कि पांच लोकसभा और करीब 20 विधानसभा सीटों को यादव समाज प्रभावित करता है। जिलाध्यक्ष गुरुदयाल ने आरोप लगाया कि सरकार ने जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के साथ अधिकारियों की भी उपेक्षा की। समाज के तीन कलेक्टर और चार एसपी सभी को बाबू की तरह ऑफिस में बिठा दिया है, जबकि वह फील्ड के मजबूत अधिकारी थे। उन्होंने आरोप लगाया कि समाज की लगातार सरकार उपेक्षा कर रही है, ऐसे में यादव समाज चुप बैठने वाला नहीं है। अलवर से शुरू हुआ प्रदर्शन पूरे राजस्थान में देखने को मिलेगा।

इस प्रदर्शन में अलवर जिले से बाहर के भी नेता शामिल हुए। मंच पर बैठे सभी वक्ताओं ने सभा को संबोधित किया। इस दौरान भारत यादव, पाल यादव, योगेश यादव, लोकचंद यादव आदि मौजूद रहे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.