City Headlines

Home » 35-45 KM प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी धूल भरी आंधी; तापमान 42°C तक जाने के आसार

35-45 KM प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी धूल भरी आंधी; तापमान 42°C तक जाने के आसार

by Nikhil

मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचने का अनुमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी होने के साथ 25 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है।

राजधानी में मंगलवार को आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। ऐसे में धूल भरी आंधी के साथ 35 से 45 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवा चलेगी। हालांकि, सूरज अपने तेवर दिखाएगा, इससे गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। लोगों को चिलचिलाती गर्मी से परेशान होना पड़ सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचने का अनुमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी होने के साथ 25 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है। उधर, मौसम विभाग ने इस सप्ताहांत में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

सोमवार को सुबह धूप खिली रही। दोपहर में चिलचिलाती गर्मी और गर्म हवाओं ने लू का अहसास कराया। शाम को भी गर्मी से राहत नहीं मिली। इस दौरान अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस रहा, यह सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

पीतमपुरा में 42 के पार पहुंचा पारा
मौसम विभाग के मुताबिक पीतमपुरा इलाका सर्वाधिक गर्म रहा। यहां अधिकतम 42.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। पूसा में 42.1, जाफरपुर में 41.7, रिज में 41.6, आया नगर में 41.4, पालम में 40.8 व लोधी रोड में 40.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.