City Headlines

Home » छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में नौ नक्सली ढेर, इंसास, LMG और एके 47 बरामद

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में नौ नक्सली ढेर, इंसास, LMG और एके 47 बरामद

by Madhurendra
Naxalite, encounter, Bijapur, joint force jawan, dead body, INSAS, LMG, AK 47, automatic weapon, Bastar, IG Sundarraj P, DRG

बीजापुर। जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम लेंड्रा के जंगल में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में 9 नक्सली मारे गये हैं। मुठभेड़ में शामिल संयुक्त बल के जवानों ने मुठभेड़ में काफी संख्या में नक्सलियों के घायल होने का भी दावा किया है। नक्सलियों के शव के साथ इंसास, एलएमजी, एके 47 जैसे ऑटोमैटिक हथियार बरामद किए गए। बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ में शामिल सभी जवान सुरक्षित हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा एवं सीआरपीएफ की संयुक्त बल नक्सल उन्मूलन अभियान पर रवाना हुई थी और मंगलवार सुबह सुरक्षाबल के जवान सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान कोरचोली-लेंड्रा के जंगलों में पहुंचे। इसी दौरान गंगालूर एरिया कमेटी के नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग खड़े हुए।

मुठभेड़ खत्म होने के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने घटनास्थल का जायजा लिया। इस दौरान नौ नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। साथ ही इंसास, एलएमजी, एके 47 जैसे ऑटोमेटिक हथियार एवं बड़ी मात्रा में गोला बारूद सहित नक्सल सामग्री मौके से बरामद हुई है। मारे गये नक्सलियों की फिलहाल पहचान नहीं हुई है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.