City Headlines

Home » दिल्ली महारैली में पत्नी ने पढ़ा केजरीवाल का संदेश, देश को दी छह गारंटी

दिल्ली महारैली में पत्नी ने पढ़ा केजरीवाल का संदेश, देश को दी छह गारंटी

उद्धव बोले, बीजेपी देश के लिए खतरनाक हो गई है

by Madhurendra
New Delhi, Arvind Kejriwal, Sunita Kejriwal, Indi Coalition, India Coalition, Uddhav Thackeray, MSP, Farmers, Opposition Party, Opposition Coalition

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केेजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने रविवार को विपक्षी इंडिया गठबंधन के साझा मंच से जेल में बंद केजरीवाल का संदेश पढ़ा। इसमें इंडिया गठबंधन की ओर से देश को छह गारंटी दी गई। इसमें 24 घंटे बिजली, गरीबों को मुफ्त बिजली, मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त एवं समान शिक्षा, किसानों को एमएसपी, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा जैसी गांरटी शामिल रही। साथ ही केजरीवाल की ओर से गठबंधन से पूछे बिना घोषणा करने को लेकर माफी भी मांगी गई।

संबंधित खबर – यह भी पढ़ें – कांग्रेस का आरोप, देश में लोकतंत्र खत्म करना चाहती है मोदी सरकार

रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की महारैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के अलावा शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार, राजद नेता तेजस्वी यादव, सपा नेता अखिलेश यादव समेत कई राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री भी मंच पर मौजूद रहे। इस रैली को “तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ” नाम दिया गया है।

महारैली में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा, “आज आपके अपने केजरीवाल ने जेल से संदेश भेजा है, मैं इससे पहले कुछ पूछना चाहती हूं। क्या प्रधानमंत्री ने मेरे पति को जेल में डालकर सही किया? क्या आप मानते हैं कि केजरीवाल एक सच्चे और ईमानदार आदमी हैं? क्या अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा देना चाहिए?”सुनीता केजरीवाल ने कहा, “अरविंद केजरीवाल शेर हैं, ये इनको ज्यादा दिनों तक जेल में नहीं रख पाएंगे। अभी भी मुझे लगता है कि अरविंद केजरीवाल को इस जन्म में संघर्ष के लिए भेजा है।”

मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ते हुए सुनीता ने उनकी छह गारंटी दी। उन्होंने कहा, “यदि आप सब इंडिया गठबंधन को मौका देते हैं तो हम सब मिल कर एक महान राष्ट्र का निर्माण करेंगे। केवल नाम में ही इंडिया गठबंधन नहीं हैं बल्कि दिल में भी इंडिया है। मैं (अरविंद केजरीवाल) इंडिया गठबंधन की ओर से 140 करोड़ भारतवासियों को 6 गारंटी देता हूं। पहला- पूरे देश में 24 घंटे बिजली का इतजाम करेंगे, दूसरा- देशभर के गरीबों की बिजली फ्री करेंगे, तीसरी- हर गांव हर मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे, चौथा- हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे, फ्री इलाज की व्यवस्था करेंगे, पांचवां- किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक एमएसपी पर फसलों की कीमत दिलवाएंगे, छठी- दिल्लीवासियों को उनका हक दिलाएंगे, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे।”
सुनीता ने कहा कि दिल्लीवासियों को पिछले 75 सालों से न्याय नहीं मिला है। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देकर न्याय दिया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल का संदेश पढ़ते हुए सुनीता ने कहा, “ये घोषणा करने से पहले मैंने अपने इंडिया गठबंधन की अनुमति नहीं ली क्योंकि जेल से संभव नहीं था। उम्मीद है कि किसी को आपत्ति नहीं होगी। 5 सालों में हम ये गारंटी पूरी करेंगे। इसके लिए पैसा कहां से आएगा ये भी हमने सोच लिया है। जल्द बाहर आकर आपसे मिलूंगा।”
पूरा देश आपके साथः उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, “आप लोग (कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल) चिंता मत करो, सिर्फ हम ही नहीं पूरा देश आपके साथ है… कुछ दिन पहले आशंका थी कि क्या हमारा देश तानाशाही की ओर चल रहा है? लेकिन अब ये आशंका नहीं सच्चाई हो गई है। भाजपा को लग रहा होगा कि अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन को गिरफ्तार करने से लोग डर जाएंगे लेकिन उन्होंने अपने देशवासियों को कभी पहचाना नहीं। बहन लड़ रही तो भाई क्यों पीछे रहे।”

उन्होंने कहा, “मेरे भारत में हर कोई डरने वाला नहीं, लड़ने वाला है। भाजपा सरकार ने किसानों को दिल्ली आने से रोका। अब भाजपा को दिल्ली आने से रोकना होगा। ईडी, आईटी और सीबीआई ये सभी बीजेपी की साथी पार्टियां हैं. ।”
केजरीवाल को परेशान कर रही भाजपा : मुफ्ती
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को इसलिए परेशान किया गया ताकि वो भाजपा में चला जाए। भ्रष्टाचारी बता रहे हैं। उसका क्या कसूर था। उन्होंने अच्छे स्कूल और अस्पताल बनाए। भाजपा पर हमला करते हुए मुफ्ती ने कहा कि इनको अगर परिवारवाद से दिक्कत होती तो सिंधिया जैसे नेताओं को ना लेते। इनको बस नेहरू गांधी परिवार से दिक्कत है।

उन्होंने कहा कि दो करोड़ नौकरियां देने की बात की गई थी, लेकिन इन्होंने नौजवानों का अपराधीकरण किया उनसे दंगा कराए, कौन क्या खा रहा है ये दिखाया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.