City Headlines

Home » भारत ग्लोबल स्टार्टअप स्पेस के लिए नई उम्मीदः PM मोदी

भारत ग्लोबल स्टार्टअप स्पेस के लिए नई उम्मीदः PM मोदी

by Madhurendra
New Delhi, Prime Minister, Narendra Modi, India, Global Startup Space, Strengths, Vision, Startup Mahakumbh, National Capital, Progress

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि भारत आज अगर ग्लोबल स्टार्टअप स्पेस के लिए नई उम्मीद, नई ताकत बनकर उभरा है, तो इसके पीछे एक सोचा समझा विजन रहा है। प्रधानमंत्री ने यह बात बुधवार को स्टार्टअप महाकुंभ में कही। इसका आयोजन राष्ट्रीय राजधानी के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में किया गया है।

उन्होंने कहा कि भारत ने सही समय पर सही निर्णय लिए हैं। सही समय पर स्टार्टअप को लेकर काम शुरू किया। स्टार्टअप लॉन्च तो बहुत लोग करते हैं, राजनीति में तो ये बहुत ज्यादा होता है और बार-बार लॉन्च करना पड़ता है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप में और उनमें फर्क ये है कि आप लोग प्रयोगशील होते हैं, एक अगर लॉन्च नहीं हुआ तो तुरंत दूसरे पर चले जाते हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज जब देश 2047 के विकसित भारत के रोडमैप पर काम कर रहा है, ऐसे समय में मुझे लगता है कि इस स्टार्टअप महाकुंभ का बहुत महत्व है। बीते दशकों में हमने देखा है कि भारत ने कैसे आईटी और सॉफ्टवेयर सेक्टर में अपनी छाप छोड़ी है। अब हम भारत में इनोवेशन और स्टार्टअप कल्चर का ट्रेंड लगातार बढ़ता हुआ देख रहे हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.