City Headlines

Home » भारत ने चीन के अरुणाचल पर दावे को बताया बेतुका

भारत ने चीन के अरुणाचल पर दावे को बताया बेतुका

कहा, आधारहीन बहस से कुछ नहीं मिलेगा

by Madhurendra
New Delhi, India, China, Defense Ministry, Arunachal Pradesh, absurd statement, baseless debate, false claim, Arunachal, LAC, border dispute, Tibet

नई दिल्ली। भारत ने चीन के रक्षा मंत्रालय की ओर से अरुणाचल प्रदेश पर किए दावे को बेतुका बताया है। भारत ने कहा है कि इस तरह की आधारहीन बहस से झूठा दावा वैध नहीं हो जाएगा।

चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल झांग जियाओगांग ने कहा था कि जिजांग (तिब्बत का चीनी नाम) का दक्षिणी भाग (अरुणाचल प्रदेश) चीन के क्षेत्र का एक अंतर्निहित हिस्सा है और बीजिंग भारत द्वारा अवैध रूप से स्थापित तथाकथित अरुणाचल प्रदेश को कभी स्वीकार नहीं करता और इसका दृढ़ता से विरोध करता है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा कि हमने चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता द्वारा भारतीय राज्य अरुणाचल प्रदेश के क्षेत्र पर बेतुके दावों को आगे बढ़ाते हुए की गई टिप्पणियों पर ध्यान दिया है। इस संबंध में आधारहीन तर्क दोहराने से ऐसे दावों को कोई वैधता नहीं मिलती है। अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न और अविभाज्य अंग था, है और रहेगा। इसके लोगों को हमारे विकास कार्यक्रमों और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं से लाभ मिलता रहेगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.