City Headlines

Home » कोटा : मेडिकल कोचिंग छात्रा का अपहरण कर 30 लाख फिरौती मांगी

कोटा : मेडिकल कोचिंग छात्रा का अपहरण कर 30 लाख फिरौती मांगी

by Madhurendra
Kota, Education City, Medical Entrance Exam, NEET, Coaching student, Kidnapping, Kidnapper, Girl student, Mouth, Hand, Photo, Father, WhatsApp

कोटा। शिक्षा नगरी कोटा में सोमवार को मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट की तैयारी कर रही एक कोचिंग छात्रा का अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया। अपहर्ताओं ने छात्रा के मुंह व हाथ बंधे फोटो उसके पिता को सोमवार तीन बजे वाट्सएप पर भेजकर 30 लाख रुपये फिरौती की मांग की। पिता को धमकी मिली कि राशि अकाउंट में नहीं भेजी तो अगला फोटो लडकी के बिना सिर का आयेगा। छात्रा के पिता रघुवीर धाकड़ मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में बैराड़ में लार्ड लखेश्वर स्कूल के संचालक हैं।

अपहरण की धमकी मिलने के बाद पिता ने अपनी बेटी की जान बचाने के लिये अपहर्ताओं को मैसेज किया कि इतने पैसे की व्यवस्था मैं पूरी प्रॉपर्टी बेचकर भी नहीं कर सकता हूं। अकाउंट नंबर भेज दो, जितना हो पायेगा करूंगा। जवाब में धमकी मिली कि शाम तक पैसे नहीं मिले तो हम बेटी को मार देंगे। पिता रघुवीर तुरंत सोमवार रात कोटा पहुंचे। उन्होंने विज्ञान नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि बेटी काव्या धाकड़ (20 वर्ष) का अपहरण कर लिया गया है। मुझे वाट्सअप पर उसके फोटो और फिरौती के मैसेज मिले हैं। कुछ फोटो में बेटी के चेहरे पर खून के निशान भी दिख रहे हैं।
कोचिंग संस्थान व हॉस्टल में पंजीयन ही नहीं
मंगलवार सुबह 10 बजे पुलिस पिता को लेकर कोचिंग संस्थान लेकर गई लेकिन फिजिक्स वाला कोचिंग संस्थान के कोटा हेड दिनेश कुमार ने कहा कि काव्या धाकड के नाम से कोई पंजीयन नहीं है, जबकि छात्रा के पिता ने कहा कि उन्होंने इसी कोचिंग संस्थान में एडमिशन कराया था। बेटी टेस्ट देने गई थी। उसके पास टेस्ट के लिये कोचिंग से मैसेज आया था, जबकि संस्थान का कहना है कि कोचिंग से कोई मैसेज नहीं भेजा गया है। इससे अपहरण की घटना पर कई सवाल उठ रहे हैं। हॉस्टल संचालक पारस कुमार ने बताया कि उनके हॉस्टल में काव्या नाम की कोई छात्रा आई ही नहीं है।
शहर पुलिस ने टीमें गठित की
कोटा शहर एसपी अमृता दुहन के अनुसार, सूचना मिलते ही पुलिस टीमें गठित कर मामले की जांच की जा रही है। कोटा पुलिस ने छात्रा की सूचना देने वाले को 20 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। सोमवार रात छात्रा के पिता कोटा पहुंचे हैं। पुलिस ने जयपुर के सिंधी कैम्प में एक संदिग्ध युवक को राउंड अप किया है। उससे पूछताछ जारी है। दूसरी ओर, धाकड़ समाज कोटा के प्रतिनिधि छात्रा के अपहरण की सूचना मिलने पर विज्ञाननगर थाना पहुंचे और आरोपितों को जल्द पकड़ने की मांग की।
इंदौर में भी मिली थी छात्रा को धमकी 
छात्रा के पिता रघुवीर ने बताया कि दो साल पहले इंदौर में भी नीट की तैयारी करते हुये उनकी बेटी को धमकी मिली थी। पुलिस जांच से पता चला कि जारियाखेडी गांव के रिंकू धाकड़ ने उसे परेशान किया था। उसके बाद अनुराग सोनी व हर्षित ने धमकी दी थी। डर से उन्होंने बेटी को शिवपुरी बुला लिया था। इसके बाद सितंबर, 2023 से नीट की तैयारी के लिए कोटा के कोचिंग संस्थान में प्रवेश दिलाया था।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.