City Headlines

Home » कोलकाता: गार्डनरीच में इमारत गिरने से अब तक नौ लोगों की मौत

कोलकाता: गार्डनरीच में इमारत गिरने से अब तक नौ लोगों की मौत

by Madhurendra
Kolkata, Metropolitan Kolkata, GardenReach, building under construction, death, hospital, deceased, injured, Trinamool, CM, Mamata

कोलकाता। महानगर कोलकाता के गार्डनरीच इलाके में एक निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत गिरने से उसमें दबकर मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। सात लोगों के मरने की पुष्टि सोमवार रात तक हो गई थी। बाकी दो लोगों ने देर रात अस्पताल में दम तोड़ा। फिलहाल मृतकों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है।

रविवार आधी रात को निर्माणाधीन बिल्डिंग पास की बस्ती पर गिर गई थी, जिसमें 21 लोग दब गए थे। नौ लोगों की मौत के बाद बाकी 12 लोग कोलकाता के एसएसकेएम और अन्य अस्पतालों में इलाजरत हैं। इनमें से पांच अन्य लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटनास्थल का दौरा कर पीड़ित परिजनों और घायलों को वित्तीय मदद का ऐलान किया था। मेयर फिरहाद हकीम ने घोषणा की थी कि मरने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों को एक-एक लाख रुपये की राशि दी जाएगी। आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण इस पर भाजपा ने सवाल खड़ा किया है। भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत करने की चेतावनी दी है।

नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि फिरहाद हकीम के इलाके में इमारत गिरी है। उन्हें सारे अवैध निर्माण के बारे में जानकारी थी और रुपये वसूलते थे। अब अपना चेहरा बचाने के लिए राहत और बचाव अभियान का भी वीडियो बनाकर मीडिया में दे रहे हैं। उन्होंने हकीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.