City Headlines

Home » आखिरकार जावेद अख्तर ने ट्रोलिंग पर दिया बड़ा बयान

आखिरकार जावेद अख्तर ने ट्रोलिंग पर दिया बड़ा बयान

by Sanjeev

मुंबई। बॉलीवुड का प्रसिद्ध एवं लोकप्रिय गीतकार जावेद अख्तर अपने बयानों के कारण हमेशा चर्चा में रहते हैं। बिना किसी हिचकिचाहट के जावेद अख्तर वे अपनी राय मजबूती से रखते हैं। हाल ही में जावेद अख्तर ने हिंदू और मुस्लिमों की ट्रोलिंग और नास्तिकता पर बड़ा बयान दिया है। हाल ही में एक इंटरव्यू में जावेद अख्तर ने ट्रोल करने वालों पर अपना गुस्सा भी जाहिर किया।
जावेद अख्तर से हाल ही में एक इंटरव्यू में पूछा गया कि ”क्या सोशल मीडिया पर ट्रोल होना सामान्य बात है? आपने अपने बारे में सबसे मज़ेदार बात क्या सुनी है? इस पर प्रतिक्रिया देते हुए जावेद अख्तर ने कहा, “भले ही मैं नास्तिक हूं, मुझे जिहादी कहा जाता है। ऐसे लोगों से बचने के लिए मुझे 3-4 बार पुलिस सुरक्षा दी गई थी। यह बकवास है। लोगों को सोशल मीडिया पर किसी को भी गाली देने में मजा आता है। वे गालियां देते हैं।” उन्हें जो आज़ादी मिलती है।
उन्होंने कहा, ”मैं हिंदू और मुसलमानों को दोनों तरफ से प्रताड़ित किया जाता है। कुछ मुसलमानों ने तो मेरा नाम भी बदल दिया है। उन्होंने मुझे अमर नाम दिया। वे मुझे हिंदू चरमपंथी कहते हैं। पाकिस्तान चले जाओ। जब दोनों में से कोई एक ट्रोल करना बंद कर देता है। तभी वास्तव में चिंता बढ़ जाती है। जब तक दोनों तरफ के लोग ट्रोल करते हैं, तब तक सब कुछ ठीक है।”
उन्होंने कहा कि ‘मैं एक मुस्लिम नास्तिक हूं। धर्म में कोई आस्था नहीं। मेरा जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। मेरे पास मुस्लिम होने के सिवा कोई रास्ता नहीं है क्योंकि इसके लिए मुझे धर्म बदलना पड़ेगा। मैं किसी भी धर्म में विश्वास नहीं करता तो मैं उनसे क्यों जुड़ूं? मैं मुस्लिम धार्मिक मान्यताओं का पालन नहीं करता हूं, लेकिन मुसलमान होना मेरे साथ जुड़ गया है। बहुत से लोग नास्तिक हैं, लेकिन सामाजिक दबाव के कारण इसे स्वीकार नहीं कर पाते। शबाना और मैं सभी त्योहार मनाते हैं।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.