City Headlines

Home » गढ़चिरौली में पुलिस मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर

गढ़चिरौली में पुलिस मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर

by Madhurendra
Gadchiroli, Maharashtra, Chhattisgarh, Kolamarka Forest, Telangana, Gadchiroli, Naxalite, Police, Encounter, Death, Anti Naxalite Squad

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर कोलामरका जंगल में आज (मंगलवार) तड़के तेलंगाना से गढ़चिरौली में घुसे नक्सलियों और पुलिस के बीच भीषण मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए। इनमें नक्सलवादी क्षेत्रीय समिति के सदस्य वर्गेश, मंगी इंद्रवेली क्षेत्र समिति के सचिव कुंमराम भीम, सिरपुर चेन्नूर क्षेत्र समिति के सदस्य राजू कुरसांग और कुट्टीमेट्टा व्यंकटेश शामिल हैं।

पुलिस को सूचना मिली थी कि तेलंगाना के कुछ माओवादी सोमवार दोपहर प्राणहिता नदी पार कर गढ़चिरौली में घुसे हैं। इसके बाद नक्सल विरोधी दस्ते के एडिशनल एसपी यतीश देशमुख के नेतृत्व में सी-60 और सीआरपीएफ क्यूएटी की कई टीमें अहेरी उप पुलिस मुख्यालय से नक्सलियों की तलाश में जुट गई।

इस बीच आज तड़के रेपनपल्ली से पांच किलोमीटर दूर कोलामरका के पहाड़ों में तलाशी अभियान में लगे जवानों पर नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। जवानों ने नक्सलियों को करारा जवाब दिया। गोलीबारी रुकने के बाद इलाके की तलाशी में चार नक्सलियों के शव बरामद हुए। मुठभेड़ स्थल से एक एके 47, एक कार्बाइन और दो देशी पिस्तौल, नक्सली सामग्री और अन्य सामान बरामद किया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले चार नक्सलियों को सफाया करने वाली सी-60 टीम को 36 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.