City Headlines

Home » यूपी :  अमेठी के जामों ब्लाक में लोकसभा चुनाव बहिष्कार का ग्रामीणों ने लगाया बोर्ड

यूपी :  अमेठी के जामों ब्लाक में लोकसभा चुनाव बहिष्कार का ग्रामीणों ने लगाया बोर्ड

by Madhurendra
Amethi, UP, Lok Sabha Elections, Jamo Block, Boycott Board, Road, Vote, Social Media, Viral, BJP MP, Smriti Irani, Union Minister, Modi Government

अमेठी। आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व अमेठी जिले के एक गांव में चुनाव के पूर्णतया बहिष्कार का बोर्ड लगा है। ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’ का ग्रामीणों ने गांव में जगह-जगह बोर्ड  लगाकर इसको स्वयं सोशल मीडिया में वायरल कर दिया है।

यह बोर्ड अमेठी जनपद की सदर तहसील गौरीगंज के जामों ब्लाक अंतर्गत ग्राम सभा सरमें मजरे पूरे अल्पी तिवारी गांव में लगा हुआ है। इसके माध्यम से ग्रामीणों ने अपनी तकलीफ को व्यक्त किया है। ग्रामीण ओमप्रकाश ओझा बताते हैं कि हमारे गांव को जोड़ने वाले सात चकरोड हैं लेकिन आज तक किसी पर भी खड़ंजा या इंटरलॉकिंग नहीं लग पाया है। इस गांव को हमेशा उपेक्षित रखा जाता है। गांव में जाने आने का रास्ता न होने के कारण मुझे अपनी बेटी की शादी जामों से करनी पड़ी थी।

रोड और जल निकासी की व्यवस्था तक नहीं : ग्रामीण रमाशंकर बताते हैं कि बरसात में बाइक भी नहीं जा पाती है। गांव में नाली नहीं बनी है। जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। पीने के पानी की कोई भी समुचित व्यवस्था नहीं है। यहां तक की जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर नल से जल पहुंचाने की योजना भी हमारे गांव तक नहीं पहुंची। हमारे गांव में जल जीवन मिशन की पाइप भी नहीं डाली गई है।

दूल्हा-दुल्हन को कंधे पर उठाकर तय करते हैं आधा किमी की दूरी : ग्रामीण राम अभिलाष बताते हैं कि मेरे गांव से जब कोई लड़की विदा होती है तो उसे ऐन-केन प्रकारेण गांव से 500 मीटर की दूरी तक ले जाया जाता है, तब वह गाड़ी से अपने ससुराल जाती हैं। इसी प्रकार बारात आने पर दूल्हे को भी गांव तक कंधे पर बैठाकर लाना पड़ता है। हम लोगों की अपनी गाड़ियां दूसरे गांव में खड़ी होती हैं। आजादी के बाद से अब तक इस गांव का कोई भी विकास नहीं हुआ है। जिसके कारण हम लोग लगातार शिकायत करते-करते तंग आ गए हैं। अब हम सभी ग्रामीणों ने पूरी तरह से मन बना लिया है कि जब तक हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता हैए तब तक हम लोग आगामी लोकसभा चुनाव 2024 का इसी प्रकार पूर्ण रूप से बहिष्कार करते रहेंगे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.