City Headlines

Home » प्रधानमंत्री मोदी की तेलंगाना में रैली: विपक्षी गठबंधन पर प्रहार

प्रधानमंत्री मोदी की तेलंगाना में रैली: विपक्षी गठबंधन पर प्रहार

मेरे लिए हर मां, बेटी और बहन 'शक्ति' का रूप : मोदी

by Sanjeev

जगतियाल/नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को तेलंगाना के जगतियाल में पार्टी की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का उत्सव प्रारंभ हो चुका है। 13 मई को तेलंगाना के लोग नया इतिहास रचने वाले हैं। तेलंगाना में होने वाला मतदान ‘विकसित भारत’ के लिए होगा और जब भारत विकसित होगा तो तेलंगाना भी विकसित होगा। इधर, तेलंगाना में भाजपा के लिए समर्थन लगातार बढ़ रहा है। जगतियाल में आज की रैली में भारी भीड़ इसका प्रमाण है।
उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में 4 जून को 400 पार की गूंज है। तेलंगाना भी अबकी बार 400 पार कह रहा है। मोदी ने आह्वान करते हुए कहा कि विकसित भारत के लिए 400 पार। विकसित तेलंगाना के लिए 400 पार। भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए 400 पार।
इंडी गठबंधन के घोषणा पत्र में ‘शक्ति’ को लेकर टिप्पणी पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “इंडी गठबंधन के नेताओं ने शिवाजी पार्क से कहा कि इंडी अलायंस की लड़ाई शक्ति के साथ है। इंडी गठबंधन का घोषणापत्र शक्ति को लक्षित करता है, जो हर मां, बेटी और बहन का प्रतिनिधित्व करता है। मैं उन्हें शक्ति के रूप में सम्मान देता हूं और भारत माता की पूजा करता हूं। शक्ति को खत्म करने का उनका उद्देश्य एक चुनौती है जिसे मैं स्वीकार करता हूं। मैं आगे की लड़ाई के लिए तैयार हूं। इस पृथ्वी पर कोई भी शक्ति को नष्ट करने की बात कैसे कर सकता है जब हर कोई इसकी पूजा करता है?”
उन्होंने कहा कि एक ओर शक्ति के विनाश की बात करने वाले लोग हैं, दूसरी ओर शक्ति की पूजा करने वाले लोग हैं। मुकाबला 4 जून को हो जाएगा कि कौन शक्ति का विनाश कर सकता है और कौन शक्ति का आशीर्वाद प्राप्त कर सकता है।
अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, “तेलंगाना गठन के पहले 10 वर्षों में, बीआरएस ने राज्य को जमकर लूटा। अब, कांग्रेस ने तेलंगाना को अपने एटीएम राज्य में बदल दिया है। तेलंगाना से लूटा गया पैसा दिल्ली पहुंचता है और वंशवादी परिवारों की तिजोरी में समा जाता है। फिर, इस पैसे का इस्तेमाल देश के भीतर झूठ और विभाजन की साजिशों को वित्तपोषित करने के लिए किया जाता है। उन्होंने कहा कि परिवार वादियों का पूरा इतिहास उठाकर देख लीजिये, देश में जितने भी बड़े घोटाले हुए हैं, उनके पीछे कोई न कोई परिवार वादी पार्टी ही मिलेगी।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “चाहे बीआरएस और कांग्रेस एक-दूसरे के लिए कितनी भी कवर फायर कर लें, इनकी एक-एक लूट का हिसाब होकर रहेगा। मोदी तेलंगाना के लोगों को लूटने वालों को छोड़ेगा नहीं। ये मोदी की गारंटी है।”
केंद्र के विकासात्मक प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारा दृष्टिकोण तेलंगाना के विकास के माध्यम से विकसित भारत का निर्माण करना है। पिछले 10 वर्षों की एक महत्वपूर्ण उपलब्धि यह है कि हमने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। हमने यह सुनिश्चित किया है कि हर योजना का लाभ ईमानदारी से लोगों तक पहुंचे। हमने देशभर में गरीब परिवारों के लिए 4 करोड़ से ज्यादा पीएम आवास बनाए हैं। हमने 12 करोड़ से अधिक घरों तक पाइपलाइन के माध्यम से नल के पानी की पहुंच प्रदान की है।
प्रधानमंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि तेलंगाना 2 जून को अपनी 10वीं वर्षगांठ मनाएगा। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि 4 जून के नतीजों के बाद बनी सरकार देश के भविष्य और तेलंगाना के अगले दशक दोनों को आकार देगी। इसलिए, अगले 5 साल तेलंगाना के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.