City Headlines

Home » यूपी: अमेठी में जल जीवन मिशन योजना में लगने वाली 87 लाख रुपये की टोटियां गायब

यूपी: अमेठी में जल जीवन मिशन योजना में लगने वाली 87 लाख रुपये की टोटियां गायब

कंपनी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्जकर जांच शुरू की

by Madhurendra
Amethi, UP, Uttar Pradesh, Jal Jeevan Mission Scheme, Har Ghar Nal Yojana, Company, Welspun Enterprises, Munshiganj, Warehouse

अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत हर घर नल लगाने वाली कंपनी वेलस्पन इंटरप्राइजेज के मुंशीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत शहबाजपुर, दरपीपुर गांव में स्थित गोदाम से 48,604 टोटियां गायब हो गई। जिनकी कुल कीमत 87 लाख 48 हज़ार 720 रुपए है। कंपनी की तहरीर पर मुंशीगंज थाने में मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

भारत सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन मिशन गतिमान है। इस योजना के माध्यम से हर घर नल से जल पहुंचने का कार्य प्रगति पर है। जिले के 133 गांव में पानी की टंकी बनवाने और घर-घर तक पानी पहुंचाने के लिए टोटी लगाने का कार्य वेलस्पन इंटरप्राइजेज द्वारा किया जा रहा है। इस कंपनी ने अपना स्टोर रूम जनपद मुख्यालय गौरीगंज के सुल्तानपुर रोड स्थित पुराने आरटीओ ऑफिस के पास बना रखा था। जुलाई 2023 में कंपनी ने अपना स्टोर रूम मुंशीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत शाहबाजपुर दरपीपुर में शिफ्ट किया। अभी 2024 के मार्च महीने में जब कंपनी ने अपने स्टोर रूम में रखे सामानों की गणना की तो उसमें 48,604 टोटियां गायब मिलीं। गायब हुई इन टोटियों की कुल कीमत 87 लाख 48 हज़ार 720 रुपए है।

इसकी जानकारी मिलते ही कंपनी में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कंपनी की ओर से थाना मुंशीगंज में लिखित तहरीर देते हुए मामले को अवगत कराया गया। पुलिस तत्काल मामले को गंभीरता से लेते हुए कंपनी की तहरीर पर अज्ञात में धारा 406 का मुकदमा पंजीकृत करते हुए छानबीन एवं जांच पड़ताल में जुट गई है। कंपनी पुलिस को दी तहरीर में साफ तौर पर यह अंदेशा जताया है कि 20 से 25 जुलाई 2023 के दौरान पुराने स्टोर रूम से नए स्टोर रूम में शिफ्ट करते समय टोटियां गायब हुई हैं। कंपनी ने शिफ्टिंग में जो भी गाड़ियां लगाई थी, सबका डिटेल पुलिस को उपलब्ध करा दिया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार ने बताया कि जल जीवन मिशन योजना में लगने वाली टोटियों के गायब होने का मामला संज्ञान में आया है। कंपनी की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है। इस मामले से जितने भी संबंधित लोग हैं, सभी को बयान के लिए थाने पर बुलाया गया है। विवेचना में जो भी चीज निकल कर आएगी उसके आधार पर आगे की विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.