City Headlines

Home » पिछली सरकारों ने शिक्षा व स्वास्थ्य की व्यवस्था को बर्बाद किया : योगी आदित्यनाथ

पिछली सरकारों ने शिक्षा व स्वास्थ्य की व्यवस्था को बर्बाद किया : योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने मुरादाबाद में राज्य विश्वविद्यालय के साथ 513 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया

by Madhurendra
UP, education, health, CM, Yogi Adityanath, Yogi, Moradabad, State University, project, inauguration, foundation stone laying, Uttar Pradesh

मुरादाबाद। हम विकास की बात करें और उसमें शिक्षा और स्वास्थ्य की चर्चा न करें यह तो मजाक होगा। उत्तर प्रदेश की पिछली सरकारों ने सबसे पहले शिक्षा की व्यवस्था को बिगाड़ा, स्वास्थ्य की व्यवस्था को बर्बाद कर दिया, व्यापारी और बेटी को असुरक्षित कर दिया, दंगे होने लगे। प्रदेश को दंगे और कर्फ्यू ने ऐसा घेरा प्रदेश के युवाओं के सामने पहचान का संकट खड़ा होने लगा। यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मुरादाबाद में राज्य विश्वविद्यालय के साथ 513 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने मुरादाबाद से मिर्जापुर के विश्वविद्यालय का भी वर्चुअल शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्वप्रथम विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों का आवास की चाभी दी, स्मार्ट मोबाइल फोन, ट्रैक्टर, चेक आदि दिए। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि मुरादाबाद में बनने वाली यूनिवर्सिटी के लिए पहले चरण में 50 एकड़ भूभाग उपलब्ध कराया गया और 180 करोड़ रूपये उपलब्ध कराए गए हैं। आने वाले समय में मुरादाबाद के विश्वविद्यालय को और अधिक विकसित करके वर्ल्ड क्लास की यूनिवर्सिटी बनाया जाएगा। उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के लोक कल्याण संकल्प पत्र में हर कमिश्नरी में सरकारी विश्वविद्यालय का वचन था। मिर्जापुर और मुरादाबाद में सरकारी यूनिवसिर्टी के शिलान्यास के साथ यह पूरा हो गया।

सीएम ने कहा कि पिछली सरकारों के कार्यकाल में उप्र में व्यापारी और उद्यमी अपना उद्योग और व्यापार छोड़कर भागने लगा। विकास के कार्यों में भाई भतीजावाद हावी हो गया, अराजकता का तांडव छाने लग गया। देखते ही देखते उप्र अपलिमिटेड प्रोटेशियल का यह प्रदेश अपनी पहचान के लिए मोहताज हो गया। यहां का नौजवान कहीं जातो था तो अपनी पहचान छुपाता था। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में जहां देश में विकास की एक नई ऊंचाईयां प्राप्त की हैं दुनिया में सम्मान बढ़ाया हैं।

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, विधान परिषद सदस्य व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यपाल सिंह सैनी, क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसौदिया, नगर विधायक रितेश गुप्ता, एमएलसी डा. जयपाल सिंह व्यस्त, गोपाल अंजान, डा. हरि सिंह ढिल्लो, महापौर विनोद अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. शैफाली सिंह चौहान, भाजपा जिलाध्यक्ष आकाश पाल, महानगर अध्यक्ष संजय शर्मा आदि रहे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.