City Headlines

Home » पीठ की सर्जरी के बाद वापसी के लिए तैयार राशिद खान

पीठ की सर्जरी के बाद वापसी के लिए तैयार राशिद खान

by Sanjeev

नई दिल्ली । राशिद खान को आयरलैंड के खिलाफ आगामी टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान की टीम में नामित किया गया है, जिसका अर्थ है कि वह अब पीठ की चोट और उसके बाद की सर्जरी से पूरी तरह से उबर चुके हैं, जिसने उन्हें 2023 विश्व कप के बाद से एक्शन से बाहर रखा है।
राशिद चोट के कारण बिग बैश लीग, एसए20 और संयुक्त अरब अमीरात, भारत, श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान के मैचों और अब आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए थे। उन्होंने जनवरी में टीम के साथ भारत की यात्रा की थी, लेकिन उस समय जाना उनके लिए ठीक नहीं था।
राशिद वनडे विश्व कप में 11 विकेट लेकर अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। अगर वह यहां फिट होकर मैदान में उतर सकते हैं, तो यह अफगानिस्तान के लिए अच्छी खबर होगी क्योंकि वे जून में यूएसए और वेस्ट इंडीज में टी20 विश्व कप के लिए तैयारी कर रहे हैं। यह गुजरात टाइटंस के लिए भी अच्छी खबर होगी, जिसका राशिद आईपीएल में प्रतिनिधित्व करते हैं। टाइटंस की टीम अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत 24 मार्च को करेगी।
राशिद के अलावा मुजीब उर रहमान, जो दाहिनी ओर की मोच से उबर रहे थे, की भी वापसी हुई है। अनकैप्ड ऑलराउंडर इजाज अहमद अहमदजई को भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है, साथ ही मोहम्मद इशाक भी हैं, जिन्होंने फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी20ई में डेब्यू किया था। बाएं हाथ के स्पिनर नांगेयालिया खारोटे, जिन्होंने मौजूदा दौरे के तीसरे वनडे में पदार्पण पर शानदार प्रदर्शन किया था, टी20ई पदार्पण के लिए भी तैयार हैं। टीम में सलामी बल्लेबाज सेदिकुल्लाह अटल भी हैं, जो आखिरी बार अक्टूबर में एशियाई खेलों में अफगानिस्तान के लिए खेले थे।
अफगानिस्तान इस श्रृंखला में 15, 17 और 18 मार्च को शारजाह में तीन टी20 मैचों के लिए आयरलैंड की मेजबानी करेगा। अफगानिस्तान ने पिछली वनडे श्रृंखला 2-0 से जीती थी, जबकि आयरलैंड ने एकमात्र टेस्ट मैच में अपनी पहली जीत दर्ज की थी।
आयरलैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार है-
राशिद खान (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), सेदिकुल्लाह अटल, इजाज अहमद अहमदजई, मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, नांगेयालिया खारोटे, अजमतुल्लाह उमरजई, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, वफदर मोमंद, फरीद अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.